scorecardresearch
 

ऑटो सेक्टर में मंदी का असर, हीरो मोटोकॉर्प के प्रोडक्शन 4 दिन के लिए बंद

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अगले चार दिनों के लिए प्रोडक्शन बंद कर रही है.

मांग घटने से प्रोडक्शन पर असर (Photo: Reuters) मांग घटने से प्रोडक्शन पर असर (Photo: Reuters)

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अगले चार दिनों के लिए प्रोडक्शन बंद कर रही है. ऑटोमोबाइल सेक्टर में आई इस मंदी के दौरान कंपनी 15 अगस्त से 18 अगस्त के बीच कोई प्रोडक्शन नहीं करेगी.

दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प ने बाजार में मांग घटने से तनावपूर्ण दौर से गुजरने के संकेत दिए हैं. कंपनी ने कहा, 'यह स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और सप्ताहांत के कारण सालाना अवकाश का भी हिस्सा है, लेकिन आंशिक तौर पर यह बाजार में घटती मांग का भी संकेत है.'

बता दें, खपत की कमी के कारण भारत में फिलहाल ऑटो सेक्टर सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, पिछली कुछ तिमाहियों में इस सेक्टर में बड़े पैमाने पर नौकरियां गई हैं. औद्योगिक आंकड़ों के अनुसार, सभी खंडों में लगातार नौ महीनों से बिक्री में गिरावट हुई है. इससे पूरे ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी छाई हुई है.

हीरो मोटोकॉर्प विनिर्माण को बंद करने वाला पहला ऑटो निर्माता नहीं है. इससे पहले टाटा मोटर्स, अशोक लीलैंड और कुछ अन्य कंपनियां ऐसी घोषणाएं कर चुकी हैं. कंपनी ने आगे कहा कि उत्पादन योजना बाजार की गतिशीलता और मांग पर निर्धारित होती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें