scorecardresearch
 

गोवा सरकार ने पणजी स्मार्ट सिटी को दी हरी झंडी

पणजी को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए गोवा सरकार ने 981.11 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. सरकार को भरोसा है कि पणजी उन पहले 19 शहरों में शामिल होगा जो इस साल धन प्राप्त करेंगे.

केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को मंगलवार को सौंपा जाएगा प्रस्ताव केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को मंगलवार को सौंपा जाएगा प्रस्ताव

गोवा सरकार ने पणजी स्मार्ट सिटी के लिए 981.11 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और उसे मंगलावार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को सौंपा जाएगा.

गोवा राज्य बुनियादी ढांचा विकास निगम के प्रबंध निदेशक संजीत रॉड्रिग्स ने कहा, 'प्रस्ताव में आर्थिक गतिशीलता, सार्वजनिक परिवहन प्रणाली और संरक्षण क्षेत्र में सुधार पर ज्यादा जोर दिया गया है. रॉड्रिग्स ने कहा कि सरकार को भरोसा है कि पणजी उन पहले 19 शहरों में शामिल होगा जो इस साल धन प्राप्त करेंगे.'

मुख्य सचिव आर के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी पर उच्चाधिकार संयोजन समिति (एचपीसीसी) ने सोमवार को प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी दी जिसे मंगलवार केंद्र को सौंपा जाएगा.

रॉड्रिग्स ने कहा कि प्रस्ताव के मुताबिक अगले पांच साल में केंद्र और राज्य सरकार के बीच 304.22 करोड़ रुपये की साझीदारी की उम्मीद है. इसके अलावा 299.98 करोड़ रुपये का वित्तपोषण सार्वजनिक निजी भागीदारी के जरिए होने की उम्मीद है.

इनपुट: भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें