scorecardresearch
 

बजट से पहले गिरावट का दौर शुरू, सेंसेक्स 6 अंक गिरकर खुला

इकोनॉमिक सर्वे से खुश होकर भले ही शेयर बाजार सोमवार को नई ऊंचाई पर पहुंचकर बंद हुआ, लेक‍िन जैसे ही इकोनॉमिक सर्वे के व्यापक फैक्ट्स सामने आने लगे हैं, वैसे ही बाजार में सुस्ती का दौर शुरू हो गया है.

X
शेयर बाजार में गिरावट शेयर बाजार में गिरावट

इकोनॉमिक सर्वे के इंतजार में भले ही शेयर बाजार सोमवार को नई ऊंचाई पर पहुंचकर खुला और बंद हुआ, लेक‍िन जैसे ही इकोनॉमिक सर्वे के व्यापक फैक्ट्स सामने आने लगे हैं, वैसे ही बाजार में सुस्ती का दौर शुरू हो गया है.

बजट से पहले इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की. वैश्व‍िक बाजार से मिले कमजोर संकेतों और इकोनॉमिक सर्वे में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर जताई गई चिंता से निवेशकों का सेंटीमेंट कमजोर हुआ है.

इसकी वजह से मंगलवार को सुबह निफ्टी जहां 10 अंक गिरकर 11,121 के स्तर पर खुला है. वहीं, सेंसेक्स ने भी 6 अंकों की कमजोर के साथ शुरुआत की है.

फिलहाल निफ्टी 50 में गिरावट बढ़ गई है और यह फिलहाल 11081.60 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, सेंसेक्स में भी गिरावट बढ़ गई है और यह फिलहाल 119 अंक की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

शुरुआती कारोबार में ऑटो और टेलीकॉम सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. हालांकि बैंकों, कोल इंडिया व अन्य कंपनियों के शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है.

महज दो दिन बाद ही आम बजट पेश होना है. उससे पहले शेयर बाजार का रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के रिकॉर्ड पर ब्रेक लगता नजर आ रहा है. जनवरी महीना शेयर बाजार के लिए काफी बेहतर रहा है. इस महीने में बाजार ने कई मौकों पर नई ऊंचाई को छुआ है.

अब  ये देखना होगा  कि बजट से पहले और बजट के बाद शेयर बाजार की ये तेजी बनी रहती है कि नहीं.  क्योंकि इकोनॉमिक सर्वे ने शेयर बाजार में आ रही रिकॉर्ड तेजी को लेकर सतर्क रहने की जरूरत बताई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें