scorecardresearch
 

Hyundai Venue: इस कॉम्पैक्ट SUV के लिए 2 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

Hyudai Venue की कीमत का खुलासा होने से पहले ही इस कॉम्पैक्ट कार के लिए 15,000 बुकिंग आ चुकी थी. अब इसका वेटिंग पीरियड बढ़ गया है.

Hyudai Venue Hyudai Venue

Hyudai की Venue को भारत में 21 मई को लॉन्च किया गया था. अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही इस कार को बाजार से काफी शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. ये हुंडई की भारत में पहली सब 4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV है. इसकी लॉन्चिंग कंपनी ने 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत से की है. ये कार इतनी पॉपुलर हो रही है कि 21 मई को इसकी कीमत सामने आने से पहले ही इसे 15,000 बुकिंग मिल चुकी थी. अब इसका वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है.

ऑटोकारइंडिया ने डीलर्स के हवाले से जानकारी दी है कि हुंडई के इस लेटेस्ट मॉडल के लिए वेटिंग पीरियड इंजन और वेरिएंट चॉइस के हिसाब से लगभग 6-8 तक हफ्तों तक पहुंच गया है. इंजन की बात करें तो Venue का 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ वाला नया 1.0-लीटर पेट्रोल यूनिट ग्राहकों के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर है. डीजल यूनिट ग्राहकों की दूसरी पसंद है. वहीं 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट को लोग सबसे कम भाव दे रहे हैं.

Venue के इंजन ऑप्शन की बात करें तो इस दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है. डीजल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 90hp, 1.4-लीटर यूनिट दिया गया है. वहीं पेट्रोल लाइन-अप में 83hp, 1.2-लीटर नैचुरली एस्पायरेटेड यूनिट और एक नया 120hp, 1.0-लीटर GDI टर्बोचार्ज्ड यूनिट मौजूद है. 1.2-पेट्रोल यूनिट के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 1.0-लीटर पेट्रोल यूनिट में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, Venue AT के दोनों वेरिएंट्स-  S और SX+ ज्यादा डिमांड में हैं. वहीं 1.0-लीटर पेट्रोल MT और SX वेरिएंट ज्यादा पॉपुलर हो रहा है.

Hyundai Venues के टॉप मॉडल के फीचर्स की बात करें तो इसमें लेदर सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूलिंक क्नेकेटिविटी के साथ एक 8.0-इंच टचस्क्रीन और Arkamys साउंड सिस्टम, डायमंड कट अलॉय व्हील्स, वायरलेस चार्जिंग, LED DRLs, सनरूफ, 6 एयरबैग्स, ESC और ABS के साथ EBD दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें