scorecardresearch
 

जल्द ही SMS और कॉल के जरिए बुक होगी Uber की कैब

Uber कंपनी भारत में अपने यात्रियों के लिए नई सुविधा लेकर आ रही है. जहां यात्री अब SMS और कॉल के जरिए भी कैब बुक कर सकेंगे.

Advertisement
X
Photo For Representation
Photo For Representation

Uber भारत में अपने प्लेटफॉर्म के जरिए कैब बुकिंग की प्रक्रिया को आसान बनाने की कोशिश में है. कंपनी चाह रही है कि उसके प्लेटफॉर्म पर ग्राहक अब अपनी पसंदीदा क्षेत्रीय भाषा में कॉल और SMS के जरिए कैब बुक कर सकें. कंपनी द्वारा ये कदम टेक्नोलॉजी की कम जानकारी रखने वाले ग्राहकों को Uber की सवारी कराने के उद्देश्य से उठाया जा रहा है. फिलहाल इस सेवा की टेस्टिंग चल रही है.

ये फीचर उन ग्राहकों के भी काम आएगा, जो बिना किसी 4G कनेक्शन के कहीं पर फंस जाएं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी पायलट प्रोजेक्ट के तहत एक कॉल सेंटर शुरू कर रही है, जिससे राइडर्स कैब बुक कर सकेंगे. ये पहली बार जब Uber ऑफलाइन बुकिंग को शुरू करने जा रहा है. कंपनी की शुरुआत ऐप-बेस्ड सर्विस के तहत हुई थी.

Advertisement

अब तक Uber ने कॉल सेंटर बेस्ड बुकिंग सिस्टम की शुरुआत इसलिए नहीं की थी क्योंकि कंपनी इसमें खर्च नहीं करना चाहती थी. हालांकि अब कंपनी लोकल ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लोकल कॉल सेंटर्स खोलने की तैयारी कर रही है. कंपनी के पास ड्राइवर्स के लिए कॉल सेंटर है. इस नए फीचर से उन ग्राहकों को मदद मिलेगी, जिन्हें ऑनलाइन बुकिंग करने में परेशानी होती है.

Uber इंडिया के एक अधिकारी ने बिजनेसलाइन से कहा कि हम चाहते हैं कि लोग अपनी लोकल लैंग्वेज में SMS या कॉल के जरिए एक राइड बुक कर सकें. साथ ही अधिकारी ने ये भी कहा कि ये केवल लोकल लैंग्वेज में ऐक्सेस नहीं है बल्कि उन लोगों के लिए भी बेहतर है, जिन्हें ऐप चलाने में परेशानी होती है.

Advertisement
Advertisement