scorecardresearch
 

होंडा ने लॉन्‍च की BS-6 Amaze, शुरुआती कीमत 6.09 लाख रुपये

Honda Amaze BS-6 Launched: होंडा ने सेडान Amaze BS-6 को लॉन्‍च किया है. भारतीय बाजार में Amaze की टक्‍कर हुंडई की ऑरा, मारुति की डिजायर और टाटा की टिगोर से होगी.

Amaze होंडा की चर्चित सेडान कार है Amaze होंडा की चर्चित सेडान कार है

  • Amaze BS-6 की कीमत 6.09 लाख से 9.55 लाख रुपये के बीच है
  • Amaze होंडा की पहली कार है, जो BS-6 डीजल मॉडल में आई है

भारत में प्रीमियम कारों की लीडिंग कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने सेडान Amaze BS-6 को लॉन्‍च किया है. यह पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करण में उपलब्ध होगा. होंडा की ये पहली कार होगी जो BS-6 डीजल मॉडल में बिकेगी. भारतीय बाजार में Amaze की टक्‍कर हुंडई की ऑरा, मारुति की डिजायर और टाटा की टिगोर से होगी.

ये भी पढ़ें - लॉन्‍च हुई Nexon इलेक्‍ट्रिक कार, यहां जानें-कीमत और फीचर्स

क्‍या है कीमत?

दिल्ली शोरूम में Amaze BS-6 की कीमत 6.09 लाख से 9.55 लाख रुपये के बीच है. इस कार के 1.2 लीटर पेट्रोल संस्करण का दाम 6.09 लाख से 8.75 लाख रुपये के बीच है, वहीं 1.5 लीटर के डीजल संस्करण की कीमत 7.55 लाख से 9.95 लाख रुपये है.

HCIL के उपाध्यक्ष एवं निदेशक (विपणन एवं बिक्री) राजेश गोयल ने लॉन्चिंग के दौरान कहा, ‘‘होंडा भारतीय बाजार में नयी और आधुनिक पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकी लाने को प्रतिबद्ध है. हमने होंडा अमेज का बीएस-6 संस्करण पेश किया है.’’  Honda Amaze के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का नेच्यूरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग किया है. वहीं इसके डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है. पेट्रोल  इंजन 90hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसी तरह डीजल इंजन की बात करें तो ये 100hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

ये भी पढ़ें- TVS ने लॉन्‍च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्‍या है कीमत

Honda Amaze  में एलईडी पोजिशन लैंप, फ्रंट फॉग लैंप, रियर कॉम्बिनेशन लैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ पावर-फोल्डिंग ओआरवीएम, अलॉय व्हील और शार्क फिन एंटिना जैसे फीचर्स मिलते हैं. कॉम्पैक्ट सेडान में 7 इंच के डिजीपैड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, स्वचालित एसी और इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसी सुविधाओं के साथ कई अन्‍य सुविधाएं मिलती हैं. इसके अलावा Amaze BS-6 में पहले की तरह ड्यूल एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और ईबीडी उपलब्‍ध है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें