scorecardresearch
 

Auto Expo 2020: दूसरे दिन ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन और नई क्रेटा पर नजर

Auto Expo 2020: ऑटो एक्‍सपो 2020 का आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जा रहा है. ऑटो एक्सपो शुक्रवार यानी 7 फरवरी से आम जनता के लिए खुलेगा.

ऑटो एक्‍सपो के दूसरे दिन ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन की होगी शुरुआत ऑटो एक्‍सपो के दूसरे दिन ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन की होगी शुरुआत

  • मारुति हर महीने Vitara Brezza की 12000 यूनिट्स सेल कर रही है
  • पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.5 लाख के आसपास हो सकती है

ऑटो एक्‍सपो के दूसरे दिन यानी गुरुवार को हर किसी की नजर पेट्रोल वर्जन मारुति ब्रेजा और हुंडई की नई क्रेटा पर नजर है. मारुति सुजुकी ने ब्रेजा को साल 2016 में लॉन्च किया था. यह कार बेहद कम समय में लोगों की पसंद बन गई है. फिलहाल, भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की ब्रेजा का केवल डीजल वेरिएंट मौजूद है. यही वजह है कि लोग बेसब्री से पेट्रोल वर्जन का इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि मारुति सुजुकी औसतन हर महीने Vitara Brezza की 12000 यूनिट्स सेल कर रही है. खबरों के मुताबिक ब्रेजा के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. भारत में इस कार की टक्कर टाटा नेक्सन, Hyundai वेन्यू, महिंद्रा की XUV 300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगी.

हुंडई क्रेटा का सेकेंड जेनरेशन

इस दौरान हुंडई अपनी लोकप्रिय SUV Creta का सेकंड जेनरेशन वर्जन भारतीय बाजार में पेश करेगी. दरअसल,  ऑटो एक्‍सपो में हुंडई की थीम 'फ्रीडम इन फ्यूचर मोबिलिटी' है. इस थीम के तहत कंपनी 13 शानदार कारें, भविष्य के लिए तैयार टेक्नॉलजी और कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन कर रही है.

ये भी पढ़ें- ऑटो एक्सपो में भी दिखी कोरोना वायरस की दहशत

बता दें कि ऑटो एक्‍सपो 2020 का आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जा रहा है. ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से आम जनता के लिए खुलेगा. इस एक्‍सपो में एंट्री के लिए चार्ज के तौर पर  350 रुपये से 475 रुपये के बीच लगेगा. वहीं एक्‍सपो का टिकट आधिकारिक ऑटो एक्सपो वेबसाइट या बुकमायशो से खरीदे जा सकते हैं.

ऑटो एक्सपो का ये है इतिहास

ऑटो एक्सपो को पहली बार 1986 में 3 जनवरी से 11 जनवरी तक आयोजित किया गया था. यह आयोजन ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (ACMA), भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) और सोसाइटी ऑफ इंडियन मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा संयुक्त रूप से किया जाता है. साल 1998 के बाद ऑटो एक्सपो हर दो साल में होने लगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें