scorecardresearch
 

करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान ने भेजा पूर्व PM मनमोहन सिंह को न्योता

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता भेजा है. इसका औपचारिक ऐलान भी कर दिया गया है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (फाइल फोटो-आईएएनएस) पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (फाइल फोटो-आईएएनएस)

  • पाकिस्तान का करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर मनमोहन सिंह को न्योता
  • भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खुलेगा

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता भेजा है. इसका औपचारिक ऐलान भी कर दिया गया है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है. करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री इमरान खान तय समय पर करेंगे. भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोला जाएगा.

वहीं पंजाब सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 9 नवंबर को करतारपुर साहिब जाने वाले पहले सिख जत्थे में शामिल होंगे. जिसका मतलब है कि मनमोहन सिंह पाकिस्तान के करतारपुर गुरुद्वारा जाएंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मनमोहन सिंह को इस जत्थे में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया है.

बता दें कि करतारपुर साहिब गलियारा भारत के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के नरोवाल में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें