scorecardresearch
 

बांग्लादेश में भारतीय उच्चायुक्त की कार पर हमला

बांग्‍लादेश के खुलना जिले में शुक्रवार को कुछ शरारती तत्वों ने भारतीय उच्चायुक्त द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक कार को कथित तौर पर निशाना बनाकर तीन देशी बम फेंके जिसमें उनके ड्राइवर सहित तीन लोग घायल हो गए.

X

बांग्‍लादेश के खुलना जिले में शुक्रवार को कुछ शरारती तत्वों ने भारतीय उच्चायुक्त द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक कार को कथित तौर पर निशाना बनाकर तीन देशी बम फेंके जिसमें उनके ड्राइवर सहित तीन लोग घायल हो गए.

भारतीय उच्चायुक्त इस दक्षिण-पश्चिम जिले के दौरे पर थे. भारतीय उच्चायोग के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया, ‘उच्चायुक्त पंकज सरन पूरी तरह सुरक्षित हैं और चिंता की कोई बात नहीं है. अपने दौरे के लिए तय कार्यक्रम के अनुसार ढाका लौटेंगे.’

खुलना में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने वहां खड़ी कई कारों के सामने बम फेंके. इनमें से एक कार भारतीय उच्चायुक्त थी. सरन यहां के स्थानीय कारोबारी प्रतिनिधियों से मुलाकात कर रहे थे.

सहायक पुलिस आयुक्त अबुल कलाम आजाद ने बताया कि तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं. घायलों में सरन का ड्राइवर भी शामिल है. वहां खड़ी कारों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इस घटना के बीच कट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी के कार्यकर्ताओं के हाथ होने की आशंका जताई गई है.

एक स्थानीय पत्रकार ने कहा कि यह हमला उस वक्त हुआ जब सरन ‘चैम्बर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री’ की इमारत में अपना संबोधन खत्म करने वाले थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें