scorecardresearch
 

PAK पर भारत की एक और जीत, फ्रांस की संसद में PoK के राष्ट्रपति का कार्यक्रम रद्द

फ्रांस की संसद में PoK के राष्ट्रपति मसूद खान का एक कार्यक्रम होना था. लेकिन भारत ने इस कार्यक्रम को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी. जिसके चलते फ्रांस में पीओके के राष्ट्रपति का कार्यक्रम रद्द हो गया.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो) पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

  • फ्रांस में PoK के राष्ट्रपति का कार्यक्रम रद्द
  • भारत ने कार्यक्रम का किया था विरोध

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार जम्मू कश्मीर का राग अलाप रहा है. वहीं भारत हर कदम पर पाकिस्तान पर कूटनीतिक जीत दर्ज कर रहा है. अब भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को मात दी है. दरअसल, भारत के विरोध के बाद फ्रांस में पीओके के राष्ट्रपति का कार्यक्रम रद्द हो गया है.

सूत्रों के मुताबिक फ्रांस की संसद में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के राष्ट्रपति मसूद खान का एक कार्यक्रम होना था. लेकिन भारत ने इस कार्यक्रम को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी. जिसके चलते फ्रांस में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान का कार्यक्रम रद्द हो गया. मसूद खान को फ्रांस की संसद में एक कार्यक्रम करना था, लेकिन भारत के विरोध के कारण वो कार्यक्रम नहीं कर पाए.

राजधानी पेरिस में भारतीय दूतावास ने फ्रांस के विदेश मंत्रालय को डिमार्शे जारी किया था. इसके बाद पीओके के राष्ट्रपति को कार्यक्रम करने से रोक दिया गया. वहीं इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया में कई बार कश्मीर का मुद्दा उठा चुके हैं लेकिन विश्व में उन्हें इस मुद्दे पर जरूरी समर्थन हासिल नहीं हो सका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें