scorecardresearch
 

पाकिस्तानी पत्रकार ने बकरीद पर लिया भैंसे का इंटरव्यू, वीडियो वायरल

वायरल वीडियो पिछले साल के बकरीद का है जिसमें भैंसे को कुर्बानी के लिए बाजार में लाया गया था का है, इस वीडियो को खुद पत्रकार अमीन हफीज ने अपने यूट्यूब चैनल पर 14 जुलाई 2020 को अपलोड किया था.

पाकिस्तानी रिपोर्टर अमीन हफीज का पुराना वीडियो वायरल पाकिस्तानी रिपोर्टर अमीन हफीज का पुराना वीडियो वायरल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तानी पत्रकार का पिछले साल का वीडियो फिर वायरल
  • वीडियो में पाकिस्तानी पत्रकार भैंसे का इंटरव्यू ले रहे हैं

आपने कभी किसी जानवर का इंटरव्यू लेते हुए किसी रिपोर्टर को देखा है? क्या आपको लगता है कि जानवर किसी रिपोर्टर के सवालों को समझकर उनके जवाब दे सकेंगे? दरअसल, ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी रिपोर्टर अमीन हफीज द्वारा एक भैंसे का अनोखा इंटरव्यू (amin hafeez buffalo interview) लिया गया.

इस वीडियो में रिपोर्टर अमीन हफीज कुर्बानी के लिए लाई गई एक भैंसे के आगे माइक ले जाकर अपना पहला सवाल पूछते हैं कि "हांजी आप बताये कि आपको लाहौर में आकर कैसा लगा?", इस पर भैंसे ने कुछ जवाब नहीं दिया तो रिपोर्टर ने दोबारा थोड़ा उसे पुचकारते हुए पूछा "लाहौर कैसा लगा आपको? इस बार भैंसा जवाब देता है तो रिपोर्टर की खुशी का ठिकाना नहीं रहता है और वो कहते हैं, " लाहौर अच्छा लगा, वाह जी वाह‘!

इसके बाद रिपोर्टर अमीन हफीज भैंसे से अगला सवाल पूछते हैं कि आप बताइए, लाहौर का खाना अच्छा है या आपके गांव का खाना अच्छा है.’ इस बार भैंसा फिर से जवाब नहीं देता, तो रिपोर्टर अमीन एक बार फिर पूछता है बताइये "लाहौर का खाना अच्छा लगा या आपके गांव का खाना अच्छा है " इस पर भैंसा आवाज निकालता है तो अमीन हफीज फिर खुशी से उछलते हुए कहते हैं, ‘हां कहती है लाहौर का खाना अच्छा है.’ 

28 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल और शेयर हो रहा है. जिसे ट्विटर यूजर और पत्रकार नायला इनायत ने 21 जुलाई को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया !

नायला के द्वारा शेयर किये गए वीडियो को अब तक हजारों लोगों ने देख डाला है, वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कहा "शर्म से डूब मरना चाहिए पाकिस्तानी को जो कुर्बानी के नाम पर अत्याचार कर रहा है"

पत्रकार ने पिछले साल बनाया था यह वीडियो

दुनियाभर में मौजूद इस्लाम धर्म के लोग बकरीद  का त्योहार धूमधाम से मनाते हैं. इस दौरान कुर्बानी की परंपरा निभाई जाती है. इसमें बकरे, ऊंट या भैंस को कुर्बान किया जाना अच्छा माना जाता है ! ये वायरल वीडियो पिछले साल के बकरीद का है जिसमें भैंसे को कुर्बानी के लिए बाजार में लाया गया था का है, इस वीडियो को खुद पत्रकार अमीन हफीज ने अपने यूट्यूब चैनल पर 14 जुलाई 2020 को अपलोड किया था.

अमीन हफीज पाकिस्तान में चांद नवाब के बाद दूसरे पत्रकार हैं जिन्हें इस तरह की अनोखी रिपोर्टिंग के लिए महारत हासिल है. अमीन हफीज के लिए जानवरों का इंटरव्यू करना नया नहीं है. इससे पहले भी अमीन हफीज 2017 में भैसों का इंटरव्यू लेने की कोशिश की थी और दिसंबर 2018 में वह तब सुर्ख़ियों में आये थे जब वह पाकिस्तान में गधों के ऊपर बैठ कर रिपोर्टिंग की थी.

इसके बाद एक बार फिर साल 2020 में पाकिस्तान के जिओ न्यूज़ के इस पत्रकार ने पाकिस्तान में गधे की बढ़ती तादाद और उसके उपयोग एक गधा गाड़ी के तौर पर लोगों के द्वारा करने पर एक अनोखी स्टोरी कर डाली, ये वीडियो भी उस वक़्त खूब वायरल हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें