scorecardresearch
 

'48 हजार के हैं ये जूते, लेकिन लगता है कचरे के ढेर से ले आई कंपनी'

बलेनसियागा के ये जूते जल्‍द ही कई देशों के स्‍टोर में मौजूद होंगे. हालांकि, इन जूतों को लेकर यूजर्स ने कंपनी पर निशाना साधा है.

X
बलेनसियागा के जूते कई अलग-अलग स्‍टाइल में ऑनलाइन उपलब्‍ध हैं (Credit: Balenciaga official) बलेनसियागा के जूते कई अलग-अलग स्‍टाइल में ऑनलाइन उपलब्‍ध हैं (Credit: Balenciaga official)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जूतों को लेकर बलेनसियागा कंपनी को लोग कर रहे ट्रोल
  • ये जूते, अमेरिका, मिडिल ईस्‍ट, जापान में होंगे उपलब्‍ध

लग्‍जरी ब्रांड और फैशन कंपनी बलेनसियागा (Balenciaga) ने एक ऐसा जूता बनाया है, जिसकी वजह से लोगों ने सोशल मीडिया पर कंपनी को ट्रोल करना शुरू कर दिया है. दरअसल, कंपनी ने 'पेरिस स्‍नीकर' कलेक्‍शन जारी किया है. असल में 'पेरिस स्‍नीकर' कलेक्‍शन में जो जूते शामिल किए गए हैं वे काफी घिसे, फटे नजर आते हैं.

वहीं, कंपनी ने घिसे, फटे दिख रहे जूतों की 100 जोड़ी लिमिटेड एडिशन कलेक्‍शन में जारी किए हैं. इन जूतों की कीमत ₹48,279 ( 625 अमेरिकी डॉलर) हैं. कुछ लोगों ने लिखा है कि जूतों को एकबारगी देखने पर लगता है कि इसे किसी कचरे के ढेर से निकाला गया है.

ये भी पढ़ें:-  दफ्तर में आधे घंटे नींद ले सकता है स्टाफ, भारत की इस कंपनी का ऐलान

सजी-धजी दुल्‍हन को दोस्‍तों ने स्विमिंग पूल में फेंका! Video
 

कंपनी ने बताया ये जूते आखिर क्‍यों बनाए 
बलेनसियागा (Balenciaga) ने जूतों को बनाने के पीछे का मकसद बताया है. कंपनी के मुताबिक, इन जूतों की क्‍लासिक डिजाइन है, जो मध्‍यकालीन एथलेटिक्‍स को प्रदर्शित करती है. ये जूते काले, सफेद, लाल रंग में मौजूद हैं. इनका सोल और आगे के हिस्‍से में सफेद रबर लगी है. इन जूतों को देखने पर ऐसा भी लगता है कि पहले किसी ने इन जूतों को पहना हुआ है.

इंटरनेट पर जूतों का उड़ा मजाक
जैसे ही ये जूते ऑनलाइन सेल के लिए जारी हुए, सोशल मीडिया पर मौजूद इंटरनेट यूजर्स का दिमाग भी चकरा गया. कई यूजर्स ने कहा कि बलेनसियागा ने ये नए जूते रिलीज कर लोगों को ट्रोल किया है.

वहीं कुछ यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया ये बेघर लोगों के जूतों से भी खराब हैं. वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि ऐसा लगा रहा है कि बलेनसियागा ने जूतों को लिया है और आग में फेंक दिया है. 

 

फिलहाल कंपनी के ये जूते यूरोपियन मार्केट्स में मौजूद हैं. वहीं मिडिल ईस्‍ट और अमेरिका के स्‍टोर में ये जूते 16 मई से उपलब्‍ध हो जाएंगे, वहीं जापान में ये 23 मई को उपलब्‍ध होंगे. ऑनलाइन इंटरनेशनल स्टोर से दुनियाभर के लोग इसे खरीद सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें