scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

VIDEO: कौन है बुर्ज खलीफा के टॉप पर खड़े होकर स्टंट करने वाली महिला?

Burj Khalifa Emirates
  • 1/7

अमीरात एयरलाइन (Emirates Airline) द्वारा जारी किया गया नया विज्ञापन, जिसमें दुबई की बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) इमारत के ऊपर एक महिला खड़ी थी, वो इंटरनेट पर वायरल हो गई है. संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) एयरलाइन के इस विज्ञापन को सोशल मीडिया (social media) पर लाखों बार देखा जा चुका है. नेटिज़न्स (netizens) विशेष रूप से उस महिला के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, जिसने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत के टॉप पर 828 मीटर की ऊंचाई पर खड़े होने का साहस किया. 

(सबही फोटो- Nicole Smith-Ludvik इंस्टा) 

Burj Khalifa Emirates
  • 2/7

आपको बता दें कि बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) इमारत के ऊपर खड़ी महिला का नाम निकोल स्मिथ-लुडविक (Nicole Smith-Ludvik) है. निकोल एक पेशेवर स्काइडाइविंग प्रशिक्षक हैं जो विज्ञापन में अमीरात केबिन क्रू सदस्य के रूप में नजर आ रही हैं. 
 

Burj Khalifa Emirates
  • 3/7

इंस्टाग्राम पर निकोल के 17,000 से अधिक फॉलोअर्स (Instagram followers) हैं और उन्होंने अपने बायो में खुद को "विश्व यात्री, स्काईडाइवर, योग प्रशिक्षक, हाइकर और एडवेंचरर" के रूप में बताया है. वह अपने बायो में अमेरिकी लेखक हेलेन केलर को भी कोट करती हैं, "जीवन या तो एक साहसी साहसिक कार्य है या कुछ भी नहीं है."

Burj Khalifa Emirates
  • 4/7

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की एयरलाइन कंपनी अमीरात एयरलाइन (Emirates Airline) अपने एक विज्ञापन को लेकर चर्चा में है. कंपनी ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में शुमार बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) के टॉप पर खड़े होकर ये विज्ञापन शूट किया है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Emirates (@emirates)

Burj Khalifa Emirates
  • 5/7

विज्ञापन के वीडियो में देखा जा सकता है कि एयरलाइन के क्रू मेंबर की ड्रेस में एक महिला बुर्ज खलीफा के टॉप पर खड़ी (Woman Stands on Top of Burj Khalifa) है, जो अपने हाथ में कुछ तख्तियां दिखा रही है.

Burj Khalifa Emirates
  • 6/7

मालूम हो कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों की लिस्ट में दुबई की Burj Khalifa बिल्डिंग का नाम भी शामिल है. ऐसे में उसके टॉप पर खड़े होना अपने आप में बड़ी हिम्मत का काम है.

Burj Khalifa Emirates
  • 7/7

निकोल ने इंस्टाग्राम पर Emirates Airline के विज्ञापन के वीडियो को शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि यह मेरे द्वारा किए गए सभी रोमांचक स्टंटों में से एक है. मुझे अमीरात एयरलाइंस का हिस्सा बनकर खुशी हुई.