scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

iPhone 13 के इस खास मोड के जरिए यूजर्स फिल्मों की तरह रिकॉर्ड कर पाएंगे वीडियो

Cinematic Mode
  • 1/6

Apple ने बीती रात यानी 14 सितंबर की रात को एक वर्चुअल इवेंट के जरिए iPhone 13 सीरीज को लॉन्च कर दिया है. नई सीरीज में पुरानी iPhone 12 सीरीज की तुलना में डिजाइन को लेकर बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं. लेकिन, iPhone 13 लाइनअप में यूजर्स को कैमरा को लेकर काफी अपग्रेडे्स देखने को मिलेंगे. ऐसा ही एक फीचर सिनेमैटिक मोड भी है.

Photo Credit- Apple

Cinematic Mode
  • 2/6

नए iPhone 13 मॉडल्स में नया सिनेमैटिक मोड दिया गया है. इससे यूजर्स प्रोफेशनल फिल्म स्टाइल में वीडियो शूट कर पाएंगे. यानी आपको मोबाइल फुटेज फिल्मों की तरह नजर आएगा. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि सिनेमैटिक मोड में कैमरे की फोकस कैपेबिलिटी प्रोफेशनल कैमरे की तरह हो जाएगी.

 

Photo Credit- Apple

Cinematic Mode
  • 3/6

इस मोड में दरअसल 'रैक फोकस' एबिलिटी दी गई है. ताकी  ये ऑब्जेक्ट को ट्रैक कर सके और ऑटोमैटिकली फोकस को बेहद स्मूद तरीके से फोरग्राउंड से बैकग्राउंड में शिफ्ट कर सके. ऐसा मूविंग सब्जेक्ट के साथ भी हो सकेगा.

Photo Credit- Apple

Cinematic Mode
  • 4/6

इसके लिए फोन में खास कम्यूटेशनल फोटोग्राफी एबिलिटीज दी गई हैं. क्रिएटिव कंट्रोल के लिए शूट के दौरान या शूट के बाद भी फोकस को चेंज या लॉक भी कर पाएंगे.

Photo Credit- Apple

Apple iPhone 13 Series
  • 5/6

ऐपल ने कहा है कि सिनेमैटिक मोड के जरिए 'पीपल, पेट्स और ऑब्जेक्ट्स' को खूबसूरत डेप्थ इफेक्ट के साथ रिकॉर्ड किया जा सकेगा. साथ ही यहां ऑटोमैटिक फोकस चेंज भी देखने को मिलेगा. कंपनी ने बताया है कि यूजर्स bokeh को फोटोज ऐप और iMovie में कैप्चर करने के बाद भी एडजस्ट कर सकेंगे.

Apple iPhone 13 Series
  • 6/6

ऐपल ने कहा है कि iPhone 13 हैंडसेट्स एकमात्र डिवाइसेज हैं जिनमें वीडियो में डेप्थ-ऑफ-फील्ड इफेक्ट को वीडियो रिकॉर्डिंग के बाद भी एडजस्ट किया जा सकता है. सिनेमैटिक मोड Dolby Vision HDR में वीडियो रिकॉर्ड करता है. ये कैमरा ट्रिक iPhone 13 के A15 Bionic प्रोसेसर की वजह से मुमकिन हो पाया है.