scorecardresearch
 

Xiaomi भारत में लॉन्च करेगा 108MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें खासियत

Mi 10 में 12GB रैम के साथ 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4780 एमएच की बैटरी है. खास बात ये है कि इसके साथ 30W का वायर्ड एंड वॉयरलेस फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है.

Mi 10 Mi 10

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi भारत में 108 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ये ऐलान किया है. दरअसल ट्विटर अकाउंट नेम के साथ 108MPisHere काफी पहले ही ऐड किया था. लेकिन अब कंपनी ने इसके बारे में ऑफिशियल कुछ कहा है.

Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने भी एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने कहा है कि जल्दी ही एक बड़ा ऐलान किया जाएगा. आपको बता दें कि ये संभवतः MI 10 स्मार्टफोन होगा और इसे कंपनी इस महीने के आखिर में लॉन्च कर सकती है.

भारत में इस स्मार्टफोन को 27 मार्च को लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि इससे दिन कंपनी इस स्मार्टफोन को ग्लोबल लॉन्च भी करेगी. ऐमेजॉन इंडिया की के ट्विटर अकाउंट पर भी शााओमी के इस लॉन्च के बारे में जानकारी दी गई है. हालांकि यहां भी लांच का डेट नहीं लिखा है. ये स्मार्टफोन ऐमेजॉन पर बेचा जाएगा.

यह भी पढ़ें - 6,000mAh बैटरी, 48MP ट्रिपल कैमरा के साथ Galaxy M21 लॉन्च, कीमत 12,999 रु.

कंपनी ग्लोबली Mi 10 और Mi 10 Pro लॉन्च कर सकती है, लेकिन साफ नहीं है कि भारत में इसका कौन सा वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा. मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके बताया है कि 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि उन्होंने इस स्मार्टफोन का नाम नहीं बताया है.

शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर यह भी इशारा किया है कि यह स्मार्टफोन महंगा हो सकता है. उन्होंने कहा है कि चूंकि ये स्मार्टफोन डायरेक्ट चीन से इंपोर्ट किया जाएगा और भारत में ज्यादा जीएसटी है इस वजह से इसकी कीमत अलग तरह से रखी जा सकती है.

हाल ही में मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि मोबाइल पर लगने वाली जीएसटी को कम कर दिया जाए. डॉलर के मुकाबले रुपयाकमजोर हो रहा है इस वजह से फोन और महंगे होंगे. उन्होंने अनुरोध किया है कि कम से कम बजट स्मार्टफोन पर जीएसटी में बढ़ोतरी न की जाए.

Xiaomi Mi 10 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच की Quad AMOLED फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी जाएगी. इसके साथ ही स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले होगी. यह स्मार्टफोन क्वॉल्कॉम स्नैपड्रेगन 865 प्रोसेसर पर चलेगा. इस स्मार्टफोन में 5G का भी सपोर्ट दिया जाएगा.

आपको बता दें कि इसमें 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया जाएगा.

Mi 10 स्मार्टफोन में 4 रियर कैमरे दिए जाएंगे जिसमें से प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा. इसमें सैमसंग का सेंसर प्राइमरी होगा. दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा. इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए जाएंगे.

Mi 10 में Android 10 बेस्ट MIUI 11 दिया जाएगा. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 5G के साथ 4G एलटीइ, वाईफाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें