scorecardresearch
 

CORONA: FB के इंप्लॉइज को $1000 बोनस, छोटे बिजनेस को 7.42 अरब का क्रेडिट

Facebook अपने सभी कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारी में है. इतना ही नहीं कंपनी अपने सभी इंप्लॉइज को छह महीने की रेटिंग Exceed देगी, ताकि आगे भी बोनस में बढ़ोतरी हो.

FB अपे सभी कर्माचारियों को देगा बोनस FB अपे सभी कर्माचारियों को देगा बोनस

कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में जारी है. इसे देखते हुए सोशल नेटवर्क Facebook ने अपने सभी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है.

The Information की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस से ऐस्सिटेंस के लिए कंपनी अपने सभी इंप्लॉइज को 1000 डॉलर (लगभग 74 हजार रुपये) बोनस देगी.

गौरतलब है कि फेसबुक के पास लगभग 45 हजार इंप्लॉइज हैं और ये 1000 डॉलर का बोनस अप्रैल में सभी को दिया जाएगा. इतना ही नहीं, कंपनी अपने सभी 45 हजार कर्मचारियों को छह महीने के रिव्यू के दौरान Exeeds रेटिंग भी देगी.

The Information की रिपोर्ट के मुताबिक सभी इंप्लॉइज को Exeeds रेटिंग मिलने का मतलब ये है कि आने वाले समय में कोरोना से लड़ने के लिए फेसबुक के इंप्लॉइज को और बड़े बोनस मिल सकते हैं.

कोरोना वायरस (COVID-19) के फैलने के बाद से कंपनी ने उन वर्कर्स को भी पैसे देने शुरू कर दिए हैं जो काम नहीं कर पा रहे हैं और जिन्हें कोरोना वायरस की वजह से घर पर रहना पड़ रहा है. कंपनी ने सिएटल और बे एरिया के कर्माचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है.

सीएनएन बिजनेस के मुताबिक 1000 डॉलर का बोनस सिर्फ फेसबुक के फुल टाइम इंप्लॉइज के लिए है, जबकि फेसबुक के कॉन्ट्रैक्टर्स को इसका फायदा नहीं मिलेगा.

फेसबुक ने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि कंपनी छोटे बिजनेस के लिए 100 मिलियन डॉलर (7.42 अरब रुपये) कैश जारी कर रही है. इसके अलावा इन कंपनियों को फेसबुक क्रेडिट भी देगी.

फेसबुक ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है, 'हमें पता है आपका बिजनेस COVID-19 के ग्लोबल आउटब्रेक की वजह से प्रभावित हो रहा होगा. हमने सुना है कि छोटे फिनांशियल सपोर्ट दूर तक जा सकते हैं, इसलिए हम 100 मिलियन कैश और ऐड क्रेडिट उपलब्ध करा रहे हैं'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें