scorecardresearch
 

Free Fire India Today League: किरण रिजिजू बोले- बड़ी सनसनी बनकर उभरेगी फ्री फायर इंडिया टुडे लीग

शनिवार को नई दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में फ्री फायर इंडिया टुडे लीग के फाइनल से पहले रिजिजू ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत आने वाले समय में चैम्पियन निकालेगा.

Sports minister Kiren Rijiju. (Photo: Rajwant Rawat) Sports minister Kiren Rijiju. (Photo: Rajwant Rawat)

  • शनिवार को ग्रैंड फिनाले से पहले बोले खेल मंत्री रिजिजू
  • फाइनल की जोर आजमाइश में शामिल हैं टॉप 12 टीमें

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि फ्री फायर इंडिया टुडे लीग (Free Fire India Today League) कुछ ही महीनों में एक बड़ी सनसनी बनकर उभरेगी. शनिवार को नई दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में फ्री फायर इंडिया टुडे लीग के ग्रैंड फिनाले से पहले रिजिजू ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि भारत आने वाले समय में चैम्पियन निकालेगा.

'हम फ्री फायर में भारतीय चैम्पियन बनाएंगे'

रिजिजू ने कहा, 'यह आज के समय के लिए बहुत प्रासंगिक है. हम फ्री फायर में भारतीय चैम्पियन बनाएंगे. फ्री फायर इंडिया टुडे लीग भारत को वैश्विक सुपर पावरहाउस बनाने के मेरे सपने को भी सच करेगी. हम इसे बढ़ावा देने और इसे बड़ा बनाने के लिए पुरजोर कोशिश करेंगे.' रिजिजू ने कहा, 'मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं. मैं इंडिया टुडे ग्रुप की इस पहल की सराहना करता हूं. खेल मंत्री के रूप में मैं आपके साथ हूं.'

'खेल देश की छवि को परिभाषित करता है'

खेल मंत्री रिजिजू ने कहा कि भारत को एक वैश्विक खेल सुपरहाउस बनना देखना उनका सपना था. एक अयोग्य राष्ट्र स्पोर्टिंग पावरहाउस नहीं बन सकता है. हमें लोगों को यह समझाना होगा कि खेल जीवन का आधार है. खेल देश की छवि को परिभाषित करता है.

गौरतलब इंडिया टुडे और गेरेना ने भारत में सबसे बड़ी फ्री फायर बैटल रॉयल लीग शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है. देश में ई-स्पोर्ट्स की व्यापक लोकप्रियता को देखते हुए फ्री फायर इंडिया टुडे लीग की यह बड़ी पहल है.

विजेता टीम को 8.5 लाख रुपये मिलेंगे

फ्री फायर इंडिया टुडे लीग की विजेता टीम को 8.5 लाख रुपये मिलेंगे, जबकि दूसरी, तीसरी और चौथे स्थान की टीमों को क्रमशः 4 लाख रुपये, 2 लाख रुपये और 1 लाख रुपये मिलेंगे. साथ ही शीर्ष 12 टीमें के सभी खिलाड़ियों को निर्धारित प्राइज के अलावा मोबाइल फोन दिए जाएंगे.

देशभर की हजारों टीमें में से 12 टीमें चुनी गई हैं, जो ग्रैंड फिनाले में जोर आजमाइश करती दिखेंगी. शीर्ष 12 टीमें के सभी खिलाड़ियों को निर्धारित प्राइज के अलावा मोबाइल फोन दिए जाएंगे. 12 अक्टूबर को जीतने वाली टीम नवंबर में ब्राजील में होने वाले फ्री फायर ग्लोबल टूर्नामेंट- फ्री फायर वर्ल्ड सीरीज में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें