scorecardresearch
 

शूटिंग चैम्पियनशिपः पूर्व मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बेटे मानवादित्य ने झटके 4 मेडल

पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बेटे मानवादित्य सिंह राठौड़ ने शूटिंग में 3 गोल्ड समेत 4 मेडल जीते हैं. उनको ये मेडल 18वीं राजस्थान स्टेट ओपन शूटिंग चैम्पियनशिप में मिले.

मेडल के साथ मानवादित्य सिंह राठौड़ मेडल के साथ मानवादित्य सिंह राठौड़

पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बेटे मानवादित्य सिंह राठौर ने 18वीं राजस्थान स्टेट ओपन शूटिंग चैम्पियनशिप में 4 पदक जीते हैं. इनमें 3 स्वर्ण पदक और एक रजत पदक शामिल हैं. मानवादित्य सिंह राठौड़ ने ये पदक अलग-अलग कटेगरी में जीते हैं, जिनमें सिंगल ट्रैप और डबल ट्रैप इवेंट्स शामिल हैं.

यह चैम्पियनशिप का आयोजन जयपुर के जगतपुरा की शूटिंग रेंज में हुई थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ खुद ओलंपिक मेडल विजेता हैं. उन्होंने साल 2004 में एथेंस ओलंपिक में शूटिंग के डबल ट्रैप इवेंट में रजत पदक जीता था. फिर सिडनी में वर्ल्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल झटका. वो साल 2002 के कॉमनवेल्थ गेम्स, 2006 में मेलबर्न कॉमनवेल्थ गेम्स और कायरो वर्ल्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.

कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ राजनीति में आने से पहले पेशेवर शूटर थे. 2005 में राठौड़ को पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

सेना और शूटिंग से सेवानिवृत्ति के बाद वो साल 2014 में बीजेपी के टिकट से चुनकर संसद पहुंचे. इसके बाद नवंबर 2014 में उनको पिछली मोदी सरकार में सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री बनाया गया. राठौड़ को साल 2017 में युवा मामलों और खेल मंत्रालय के लिए स्वतंत्र प्रभार के साथ कैबिनेट मंत्री भी नियुक्त किया गया था. फिलहाल वो राजस्थान की जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से सांसद हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें