scorecardresearch
 

PV Sindhu, Singapore Open 2022: पीवी सिंधु का सिंगापुर ओपन में धमाल, चीनी बैडमिंटन प्लेयर को हराकर जीता खिताब

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के बाद सिंगापुर ओपन खिताब जीता. फाइनल में चीन की वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से शिकस्त दी...

X
PV Sindhu win Singapore Open 2022 (Twitter)
PV Sindhu win Singapore Open 2022 (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिंधु ने पहली बार जीता सिंगापुर ओपन
  • इस साल मार्च में स्विस ओपन भी जीता था

PV Sindhu, Singapore Open 2022: सिंगापुर ओपन 2022 में भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने धमाल मचाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. सिंधु ने  दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने फाइनल में चीन की वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से शिकस्त दी. 

इससे पहले दुनिया नंबर-7 बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की गैर वरीय साइना कावाकामी को सीधे गेमों में हराया था. सिंधु ने सेमीफाइनल 21-15, 21-7 के अंतर से आसानी से जीत लिया था. जापानी स्टार कावाकामी एक भी बार सिंधु पर भारी पड़ती नजर नहीं आईं.

सिंधु-वांग के बीच रोमांचक चला मुकाबला

सिंधु के लिए दुनिया की नंबर-11 रैंकिंग वांग जी यी को हराना इतना आसान नहीं था. तीन गेम तक चले मुकाबले में सिंधु ने जीत से आगाज किया था. उन्होंने पहले गेम में चीनी प्लेयर वांग को 21-9 से करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद वांग ने वापसी की और 21-11 से दूसरे गेम जीतकर मैच बराबर कर दिया.

यहां से तीसरा गेम शुरू हुआ, जो काफी रोमांचक रहा. शुरुआती 8-10 पॉइंट तक दोनों प्लेयर के बीच बराबरी की जंग देखने को मिली. मगर पीवी सिंधु ने धीरे-धीरे मैच में पकड़ बनाई और 21-15 के अंतर से तीसरा गेम जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया.

स्विस ओपन के बाद दूसरा टूर्नामेंट जीता

पीवी सिंधु लगातार शानदार फॉर्म में नजर आ रही हैं. उन्होंने इसी साल मार्च में हुए स्विस ओपन के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी. सिंधु ने स्विस खिताब पर कब्जा जमाया था. उन्होंने स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को 21-16, 21-8 से हराया था. अब उन्होंने सिंगापुर ओपन भी जीत लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें