scorecardresearch
 

ऋषभ पंत पंड्या से पहले कैसे? रोहित शर्मा ने जो जवाब दिया वह हो गया वायरल

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में चोटिल विजय शंकर की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था.

रोहित शर्मा (Twitter) रोहित शर्मा (Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को भारतीय प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत का शामिल होना फैंस के बीच काफी चर्चित रहा. आखिरकार इस युवा क्रिकेटर को वर्ल्ड कप में पदार्पण करने का मौका मिल गया. उन्होंने 29 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली.

टीम इंडिया 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकामयाब रही. उसे टूर्नामेंट के अपने 7 मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा. लेकिन पंत ने अपने वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा. उन्होंने क्रिकेट की दुनिया को कुछ ट्रेडमार्क शॉट्स जरूर दिखाए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में चोटिल विजय शंकर की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. इससे पहले भारत ने दो मैचों में शंकर को नंबर-4 पर आजमाया था, लेकिन यह ऑलराउंडर अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 और 14 के स्कोर से प्रभावित नहीं कर सका.

दूसरी ओर पंत ने अपने बल्ले से प्रभाव छोड़ा. वह विराट कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर आए, जब भारत संघर्ष कर रहा था. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर टीम की रन गति बढ़ाने में सफल रहे.

रोहित शतक (102) जमाकर आउट हो गए, जिसके बाद पंत और हार्दिक पंड्या ने 28 रन जोड़े. पंत ने 40वें ओवर में लियाम प्लंकेट की गेंद पर एक बड़ा शॉट मारने की कोशिश की और लेग साइड बाउंड्री पर क्रिस वोक्स ने 21 साल के इस क्रिकेटर का शानदार कैच लपक लिया.

रोहित से मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंत के बारे में पूछा गया कि क्या वह ऋषभ पंत को हार्दिक पांड्या से आगे नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरता देख हैरान नहीं हुए..? पंत ने तो वर्ल्ड कप में इससे पहले एक भी मैच नहीं खेला था, जबकि हार्दिक पंड्या फॉर्म में चल रहे थे...भारतीय उपकप्तान ने पत्रकार के इस सवाल पर 'शानदार' जवाब दिया.

रोहित ने मजाक में कहा, 'वास्तव में मुछे कोई आश्चर्य नहीं हुआ, क्योंकि आप सभी चाहते थे कि ऋषभ पंत खेलें. जब हम वर्ल्ड कप खेलने के लिए निकले तभी से आप सभी पूछते रहे हैं कि ऋषभ पंत.. ऋषभ पंत कहां हैं..? और वह नंबर 4 पर हैं.'

सचिन तेंदुलकर ने भी ऋषभ पंत की तारीफ की है. उन्होंने इंडिया टुडे से कहा, 'मैंने ऋषभ को जो देखा... वह हमेशा गतिशील रहा है..आक्रामक रहा है. मैं उसे डायनामाइट कहता हूं.'

For latest update on mobile SMS to 52424 for Airtel, Vodafone and idea users. Premium charges apply!!

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें