scorecardresearch
 

IND vs AUS Women's World Cup: मिताली राज वर्ल्ड कप में बड़ी कामयाबी से एक कदम दूर, इस रिकॉर्ड की बराबरी की

भारतीय कप्तान मिताली राज ने महिला वर्ल्ड कप में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50+ रन की पारी खेलने वाली संयुक्त रूप से टॉप की प्लेयर बन गई हैं.

X
Mithali Raj (Twitter) Mithali Raj (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मिताली राज ने लगाई 63वीं फिफ्टी
  • वर्ल्ड कप में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. यह उपलब्धि उन्होंने महिला वर्ल्ड कप में हासिल की है. मिताली राज वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 50+ रन की पारी खेलने वाली संयुक्त रूप से टॉप की प्लेयर बन गई हैं.

दरअसल, मिताली राज ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 12 बार 50+ रन की पारी खेली है. इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर डेबी हॉकली की बराबरी की है. अब एक और फिफ्टी लगाते ही मिताली वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 13 बार 50+ रन की पारी खेलने वाली पहली खिलाड़ी बन जाएंगी.

मिताली ने मुश्किल समय में लगाई फिफ्टी

मिताली ने यह उपलब्धि वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए ऑकलैंड वनडे में हासिल की है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान ने बेहद मुश्किल समय में अर्धशतकीय पारी खेली. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 28 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे.

ऐसे समय में मिताली राज ने मोर्चा संभाला और यास्तिका भाटिया के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 154 बॉल पर 130 रन की पार्टनरशिप की. मिताली राज ने अपने वनडे करियर की 63वीं फिफ्टी लगाई, जबकि यास्तिका भाटिया ने दूसरा अर्धशतक जड़ा है. मुकाबले में मिताली राज ने 96 बॉल पर 68 रन की पारी खेली. जबकि यास्तिका ने 83 बॉल पर 59 रन बनाए.

मिताली ने अब तक 12 टेस्ट और 230 वनडे खेले

39 साल की मिताली का यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. अब तक उन्होंने 12 टेस्ट, 230 वनडे और 89 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान मिताली ने टेस्ट में 699, वनडे में 7737 और टी20 में 2364 रन बनाए हैं. करियर में मिताली ने टेस्ट में एक और वनडे में 7 शतक जमाए हैं. टी20 में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल नहीं की. उन्होंने टेस्ट में 12, वनडे में 63 और टी20 में 19 फिफ्टी भी लगाई हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें