scorecardresearch
 

IPL: राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े कुमार संगकारा, बनाया गया टीम डायरेक्टर

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा को लीग के आगामी सीजन के लिए अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त करने का ऐलान किया.

Kumar Sangakkara Kumar Sangakkara
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े कुमार संगकारा
  • राजस्थान रॉयल्स ने कुमार संगकारा को बनाया टीम डायरेक्टर
  • रॉयल्स के साथ जुड़ने पर संगकारा ने खुशी जाहिर की

IPL फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा को लीग के आगामी सीजन के लिए अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त करने का ऐलान किया. एमसीसी के मौजूदा प्रेसिडेंट कुमार संगकारा पर राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के संपूर्ण क्रिकेट इकोसिस्टम पर नजर रखने की जिम्म्मेदारी होगी. इसमें कोचिंग स्ट्रक्चर, ऑक्शन प्लांस, टीम स्ट्रेटेजी, टैलेंड डिस्कवरी एवं डेवलपमेंट इत्यादि शामिल हैं.

साथ ही कुमार संगकारा पर नागपुर में राजस्थान रॉयल्स अकादमी के विकास की भी जिम्मेदारी होगी. कुमार संगकारा ने इस नियुक्ति पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा, 'मुझे रॉयल्स के साथ जुड़कर खुशी हो रही है और मैं नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं. मैं इस टीम को मजबूती प्रदान करने लिए पूरे मन से काम करूंगा.'

देखें- आजतक LIVE TV 

इस नियुक्ति पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि कुमार संगकारा के पास अपार अनुभव है और वह आधुनिक क्रिकेट को भी अच्छी तरह समझते हैं. सर्वकालिक महान विकेटकीपरों में से एक के साथ काम करना गौरव का पल होगा.

कुमार संगकारा भी आईपीएल में खूब खेले हैं. श्रीलंका के लिए कुमार संगकारा ने 28 हजार से अधिक रन बनाए हैं. कुमार संगकारा का करियर 16 साल का रहा था और इस दौरान उनका टेस्ट औसत बीते 46 साल में सभी बल्लेबाजों से बेहतर था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें