scorecardresearch
 

Ind Vs SA 2nd ODI: रांची वनडे में टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, श्रेयस-ईशान ने बल्ले से मचाई तबाही

aajtak.in | नई दिल्ली | 09 अक्टूबर 2022, 9:07 PM IST

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया. इस शानदार जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. भारतीय टीम की जीत में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का अहम रोल रहा. श्रेयस ने जहां नाबाद शतकीय पारी खेली, वहीं ईशान किशान महज सात रन से शतक से चूक गए.

श्रेयस अय्यर (@BCCI) श्रेयस अय्यर (@BCCI)

हाइलाइट्स

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे
  • भारत ने सात विकेट से जीता मुकाबला
  • श्रेयस ने खेली 113 रनों की नाबाद पारी
  • 3 मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर

भारतीय टीम के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने शानदार पारी खेली. दोनों ने 161 रनों की शानदार पार्टनरशिप की. श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रन बनाए. वहीं ईशान किशन ने 93 रनोंं का योगदान दिया. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफ्रीकी टीम ने सात विकेट पर 278 रन बनाए थे. एडेन मार्करम ने 79 और रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 129 रनों की पार्टनरशिप की. इन दोनों के अलावा डेविड मिलर ने नाबाद 35 रनों की उपयोगी पारी खेली. 

9:07 PM (3 महीने पहले)

भारत की सात विकेट से जीत

Posted by :- Anurag Jha

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. भारतीय टीम की जीत के हीरो श्रेयस अय्यर और ईशान किशन रहे. श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा. श्रेयस ने 111 बॉल पर नाबाद 113 रन बनाए जिसमें 15 चौके शामिल रहे. वहीं ईशान किशन ने 84 बॉल पर 93 रन बनाए, जिसमें सात छक्के और चार चौके शामिल थे. सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में होगा.

8:49 PM (3 महीने पहले)

श्रेयस का शतक

Posted by :- Anurag Jha

श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक पूरा कर लिया है. श्रेयस ने कैगिसो रबाडा की बॉल पर चौके के साथ यह मुकाम हासिल किया है. श्रेयस ने अपनी शतकीय पारी में 14 चौके लगाए हैं. अब भारत को सात ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए और उसके सात विकेट बाकी हैं.

8:13 PM (3 महीने पहले)

ईशान शतक से चूके

Posted by :- Anurag Jha

ईशान किशन का पहला शतक लगाने का सपना अधूरा रह गया है. ईशान किशन छक्का लगाने के प्रयास में कैच आउट हो गए. ईशान को फॉर्ट्यून ने रीजा हेंड्रिक्स के हाथों कैच आउट कराया. ईशान किशन ने 84 बॉल पर 93 रन बनाए, जिसमें सात छक्के और चार चौके शामिल थे. भारत का स्कोर 35 ओवर के बाद तीन विकेट पर 210 रन है.

8:06 PM (3 महीने पहले)

भारत के 200 रन पूरे

Posted by :- Anurag Jha

33.3 ओवर्स के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 200 रन है. ईशान किशन 86 और श्रेयस अय्यर 69 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को अब जीत के लिए महज 79 रनों की दरकार है. 

7:33 PM (3 महीने पहले)

श्रेयस-ईशान ने जड़े अर्धशतक

Posted by :- Anurag Jha

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है. ईशान ने 60 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे. वहीं श्रेयस अय्यर ने सात चौके की बदौलत 48 बॉल पर फिफ्टी पूरी की. भारत का स्कोर 26 ओवर के बाद दो विकेट पर 144 रन है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर 50-50 रन बनाकर खेल रहे हैं.

7:14 PM (3 महीने पहले)

ईशान-श्रेयस की शानदार बैटिंग

Posted by :- Anurag Jha

भारत का स्कोर अब 100 रन के पार हो गया है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जमकर बैटिंग कर रहे हैं. ईशान किशन ने जहां 42 रनों की पारी में तीन छक्के लगाए हैं. वही श्रेयस अय्यर ने अपनी 30 रनों की पारी में तीन चौके उड़ाए हैं. भारत का स्कोर 21.1 ओवर के बाद दो विकेट पर 115 रन है. दोनों के बीच अबतक 74 बॉल पर 65 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

6:26 PM (3 महीने पहले)

गिल भी हुए आउट

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम का दूसरा विकेट भी गिर गया है. शुभमन गिल 28 रन बनाकर चलते बने हैं. उन्हें कैगिसो रबाडा ने कॉट एंड बोल्ड आउट किया. भारत का स्कोर अब नौ ओवर्स के बाद दो विकेट पर 49 रन हो गया है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं.

6:16 PM (3 महीने पहले)

धवन आउट

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम को पहला झटका लग चुका है. कप्ताान शिखर धवन पवेलियन लौट गए हैं. धवन को वायने पार्नेल ने बोल्ड आउट कर दिया. धवन ने 20 बॉल का सामना करते हुए कुल 13 रन बनाए. भारत का स्कोर 6.5 ओवर्स के बाद एक विकेट पर 35 रन है. शुभम गिल 20 और ईशान किशन 0 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

5:24 PM (3 महीने पहले)

भारत को 279 रनों का टारगेट

Posted by :- Anurag Jha

साउथ अफ्रीका ने भारत को जीत के लिए 279 रनों का टारगेट दिया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफ्रीकी टीम ने सात विकेट पर 278 रन बनाए. एडेन मार्करम ने 79 और रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 129 रनों की पार्टनरशिप की. इन दोनों के अलावा डेविड मिलर ने नाबाद 35 रनों की उपयोगी पारी खेली. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला.

4:58 PM (3 महीने पहले)

पार्नेल आउट

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम को छठी सफलता मिल गई है. वायने पार्नेल 16 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें शार्दुल ठाकुर ने चलता किया है. फिलहाल 46.3 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 6 विकेट पर 256 रन है. डेविड मिलर 23 और केशव महाराज 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.

4:23 PM (3 महीने पहले)

SA को पांचवां झटका

Posted by :- Anurag Jha

अब वॉशिंगटन सुंदर ने भी सफलता हासिल कर ली है. सुंदर ने खतकरनाक बैटिंग कर रहे एडेन मार्करम को आउट किया. मार्करम कवर रीजन में शॉट खेलना चाहते थे लेकिन टाइमिंग सही नहीं रही और गेंद धवन के हाथों में चली गई. मार्करम ने 79 रनों की शानदार पारी खेली. साउथ अफ्रीका का स्कोर 39 ओवर के बाद पांच विकेट पर 217 रन है.

4:20 PM (3 महीने पहले)

क्लासेन आउट

Posted by :- Anurag Jha

साउथ अफ्रीका को चौथा झटका लगा है. हेनरिक क्लासेन की पारी का अंत हो गया है. क्लासेन को कुलदीप यादव ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया. अपनी 30 रनों की पारी में क्लासेन ने दो चौके और दो छक्के लगाए. साउथ अफ्रीका का स्कोर 38 ओवर के बाद 215/4.

4:16 PM (3 महीने पहले)

मार्करम की शानदार बैटिंग

Posted by :- Anurag Jha

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों की शानदार बैटिंग जारी है. एडेन मार्करम 79 और हेनरिक क्लासेन 28 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. 37.4 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 213 रन है. भारत को विकेट्स की जल्द दरकार है. 

3:49 PM (3 महीने पहले)

हेंड्रिक्स आउट

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम को तीसरा विकेट आखिरकार मिल गया है. मोहम्मद सिराज ने रीजा हेंड्रिक्स को आउट कर दिया है. हेंड्रिक्स गेद को डीप-मिडविकेट के ऊपर से मारना चाहते थे लेकिन बॉल हवा में खड़ी हो गई और शाहबाज अहमद ने कैच कर लिया. हेंड्रिक्स ने 74 रनों की शानदार पारी खेली. साउथ अफ्रीका का स्कोर- 31.2 ओवर के बाद तीन विकेट पर 169 रन है. एडेन मार्करम 63 और हेनरिक क्लासेन 0 पर नाबाद हैं.

3:31 PM (3 महीने पहले)

मार्करम का भी पचासा

Posted by :- Anurag Jha

एडेन मार्करम ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. मार्करम ने अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके लगाए है. उधर रीजा हेंड्रिक्स भी 61 रन पर बैटिंग कर रहे हैं. नतीजतन भारतीय टीम विकेट को तरस गई है. रीजा हेंड्रिक्स और मार्करम के बीच अबतक 103 रनों की पार्टनरशिप भी हो चुकी है. 28 ओवर के बाद- 143/2.

3:20 PM (3 महीने पहले)

हेंड्रिक्स का अर्धशतक

Posted by :- Anurag Jha

रीजा हेंड्रिक्स ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. हेंड्रिक्स ने 58 गेंदों का सामना किया और छह चौके की मदद से अपना पचासा पूरा किया. 25.5 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 130 रन है. एडन मार्करम भी 48 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. 

2:58 PM (3 महीने पहले)

टीम इंडिया को अब विकेट की तलाश

Posted by :- Mohit Grover

20 ओवर का खेल हो गया है और साउथ अफ्रीका ने अब रनों की रफ्तार बढ़ानी शुरू कर दी है. रीजा हेंड्रिक्स और एडन मर्करम की जोड़ी जम गई है, दोनों ने 50 रनों की पार्टनरशिप कर ली है. 20 ओवर के बाद अफ्रीका का स्कोर 2 विकेट खोकर 91 रन हो गया है. 

2:14 PM (3 महीने पहले)

अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा

Posted by :- Mohit Grover

टीम इंडिया को एक और सफलता मिली है. अपना पहला वनडे खेल रहे शहबाज़ अहमद ने जानेमन मलान को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया है. अंपायर ने पहले नॉटआउट दिया था, लेकिन टीम इंडिया ने रिव्यू लेकर फैसले को बदलवा दिया. अफ्रीका का स्कोर 9.5 ओवर में 40/2 हो गया है.

1:42 PM (3 महीने पहले)

अफ्रीका का पहला विकेट गिरा

Posted by :- Mohit Grover

रांची वनडे में भारतीय टीम को पहली सफलता भी मिल गई है. तीसरे ओवर की पहली बॉल पर ही मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डि कॉक को बोल्ड कर दिया है और भारत को पहला विकेट दिलाया. साउथ अफ्रीका का स्कोर 2.1 ओवर में 7/1 हो गया है. 

1:10 PM (3 महीने पहले)

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 में बदलाव

Posted by :- Mohit Grover

भारत की प्लेइंग-11: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान
साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-11: जानेमन मलान, क्विंटन डि कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडन मर्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, बॉर्न फॉर्टुइन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया
 

1:08 PM (3 महीने पहले)

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता, पहले बैटिंग

Posted by :- Mohit Grover

रांची वनडे में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है. साउथ अफ्रीकी टीम की कप्तानी केशव महाराज कर रहे हैं, तेंबा बावुमा फिट नहीं हैं. भारत ने अपनी प्लेइंग-11 में यहां पर दो बदलाव किए हैं, शहबाज अहमद डेब्यू कर रहे हैं जबकि वाशिंगटन सुंदर की प्लेइंग-11 में एंट्री हुई है. 

12:48 PM (3 महीने पहले)

साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, नन्ही फैन का कैंसर से हुआ निधन

12:48 PM (3 महीने पहले)

शर्मनाक रिकॉर्ड से बचना चाहेगा भारत

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: आज हारे तो बनेगा शर्मनाक रिकॉर्ड, टीम इंडिया के नाम दर्ज होंगी सबसे ज्यादा हार!

12:47 PM (3 महीने पहले)

रांची में क्या होगी प्लेइंग-11?

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: भारत-अफ्रीका दूसरे वनडे में बारिश के कितने आसार? क्या होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11