scorecardresearch
 

Down Underdogs, Ind Vs Aus: गाबा में AUS का घमंड तोड़ने की कहानी, जानें कहां देख पाएंगे 'Down Underdogs'

कैसे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास बनाया उसकी कहानी सोनी लिव की एक नई डॉक्यूमेंट्री में आपको नजर आएगी. 'Down Underdogs' नाम से सोनी लिव भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक खास तोहफा लेकर आ रहा है

India vs Australia (Getty) India vs Australia (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जब टीम इंडिया ने तोड़ा था गाबा का घमंड
  • दर्ज की थी लगातार दूसरी सीरीज जीत

ऑस्ट्रेलिया हमेशा से ही विदेशी टीमों के लिए एक मुश्किल टेस्ट मुल्क रहा है. ऑस्ट्रेलिया को उसी के मुल्क में मात देना किसी भी टीम के लिए एक बड़ी जीत माना जाता है. भारतीय टीम यह कारनामा पिछली दो सीरीजों में कर चुकी है. 2018 में भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी जिसके बाद 2020 के अंत में एक बार फिर से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया. इस दौरे में भारतीय टीम से सीरीज जीत की उम्मीदें बिल्कुल कम थी. कारण, टीम में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ जैसे सुपरस्टार्स की वापसी थी. 

भारतीय फैंस के लिए तोहफा

टीम इंडिया के लिए शुरुआत भी काफी खराब रही. इस खराब शुरुआत के बाद कैसे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास बनाया उसकी कहानी सोनी लिव की एक नई डॉक्यूमेंट्री में आपको नजर आएगी.

'Down Underdogs' नाम से सोनी लिव भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक खास तोहफा लेकर आ रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने वाले खिलाड़ी खुद ऑस्ट्रेलिया विजय की कहानी बताएंगे. 

कहां देख पाएंगे ये सीरीज़?

इस डॉक्यूमेंट्री को सोनी नेटवर्क के चैनल पर दिखाया जाएगा. 14 जनवरी से 17 जनवरी तक हर रात 8 बजे इसका एक एपिसोड टेलिकास्ट किया जाएगा. Sony Six, Sony Ten 4 पर इसे अंग्रेज़ी में देखा जा सकता है. जबकि Sony Ten 3 पर इसका प्रसारण हिन्दी में होगा. इसके अलावा सोनी लिव की ऐप पर भी डॉक्यूमेंट्री उपलब्ध रहेगी. इसे अलग-अलग स्थानीय भाषाओं में भी प्रसारित किया जाएगा.

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में करारी हार झेली थी. एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया 36 रनों पर ही सिमट गई थी. इस पारी के बाद भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मेलबर्न में शानदार वापसी की.

डॉक्यूमेंट्री के ट्रेलर में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर बताते हैं कि टीम इंडिया की एडिलेड में हार के बाद सभी जगह पर लोग टीम इंडिया की 4-0 से हार की भविष्यवाणी करने लगे थे. भारतीय टीम ने सभी को झुठलाते हुए मेलबर्न और ब्रिस्बेन में अपने मुकाबले जीतकर एक नया कीर्तिमान रच दिया था. 

इस सीरीज से मिले कई युवा हीरो

इस टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम को भविष्य के कई सितारे मिले. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में ही खुद को टेस्ट टीम का एक अहम सदस्य बना लिया था. सिराज ने इसी सीरीज में मेलबर्न में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्होंने सीरीज में 3 टेस्ट में 13 विकेट झटके. सिराज के यह वक्त काफी मुश्किल था.

इसी सीरीज के दौरान ही सिराज ने अपने पिता को खो दिया था. वह इस डॉक्यूमेंट्री के ट्रेलर में इस बात को याद करते हुए भी काफी भावुक नजर आए. हनुमा विहारी ने कहा कि टीम पहले मुकाबले में हार के बाद सिर्फ बाकी बचे 3 टेस्ट में जीत के लिए ही सोच रही थी. 

निश्चित तौर पर भारतीय टीम के लिए पिछला ऑस्ट्रेलिया दौरा ऐतिहासिक रहा, क्रिकेट फैंस के लिए 'Down Underdogs' उन लम्हों को दोबारा जीने का एक जरिया है. यह डॉक्यूमेंट्री 14 जनवरी को सोनी लिव एप पर उपलब्ध होगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×