scorecardresearch
 

Ashes 2021: जो रूट ने किया सिल्वरवुड का बचाव, कप्तान और कोच दोनों पर पद छोड़ने का दबाव

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज में बुरे प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड की टीम लगातार सवालों के घेरे में है. कप्तान जो रूट और कोच क्रिस सिल्वरवुड पर भी तलवार लटक रही है.

Joe Root with Chris Silverwood (Getty) Joe Root with Chris Silverwood (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोच सिल्वरवुड का जो रूट ने किया समर्थन
  • एशेज में बुरे प्रदर्शन के बाद कप्तान और कोच पर लटकी तलवार

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज में बुरे प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड की टीम लगातार सवालों के घेरे में है. कप्तान जो रूट और कोच क्रिस सिल्वरवुड पर भी तलवार लटक रही है. लगातार इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान और कोच को बदलने की मांग कर रहे हैं. इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड की विदाई लगभग तय मानी जा रही है. हालांकि इंग्लैंड के मैजूदा टेस्ट कप्तान जो रूट ने सिल्वरवुड को एशेज के बाद भी कोच पद पर बने रहने का समर्थन किया है. 

कोच के समर्थन में उतरे कप्तान

कोच सिल्वरवुड कोरोना संक्रमित होने की वजह से टीम के साथ सिडनी में नहीं जुड़ पाए थे. इंग्लैंड के कप्तान रूट से जब पूछा गया कि क्या वह  सिल्वरवुड को एशेज के बाद भी बतौर कोच देखान चाहेंगे तब रूट ने जवाब दिया, 'हां, मैं बिल्कुल उन्हें एशेज के बाद भी बतौर कोच देखना चाहूंगा. उनके बगैर यह हफ्ता टीम के खिलाड़ियों के लिए और कोच के लिए खुद काफी मुश्किल रहा है.' 

कोच क्रिस सिल्वरवुड की तारीफ करते हुए रूट ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी उनकी इज्जत करते हैं और वह भी खिलाड़ियों से उनका बेस्ट प्रदर्शन करवाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं. इंग्लैंड पहले 3 टेस्ट बुरी तरह से हारा था और सिडनी में पहले दिन आधा खेल धुल जाने की वजह से मुकाबला ड्रॉ हो गया. 

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन ने भी कुछ दिनों पहले इंग्लैंड के कोच पद के लिए अपना नाम आगे रखा था. कोच के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर भी काफी दबाव है. एशेज का पांचवा टेस्ट होबार्ट में 14 जनवरी से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×