scorecardresearch
 

Virat Kohli, Ind Vs Sa: विराट कोहली की तपस्या फिर काम नहीं आई, 20 के स्ट्राइक रेट से बनाए 29 रन

केपटाउन में जारी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली ने एक बार फिर अपने नैचुरल गेम से हटकर खेल दिखाया. लेकिन विराट कोहली की ये तपस्या काम नहीं आई और 29 रन के स्कोर फिर फिर बाहर जाती गेंद को छेड़ते हुए वह आउट हो गए. 

Virat Kohli (Getty Images) Virat Kohli (Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरी पारी में बड़ा स्कोर करने से चूक गए विराट कोहली
  • फिर बाहर जाती बॉल पर बल्ला अड़ाकर आउट हुए

Virat Kohli, Ind Vs Sa: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर बड़ा स्कोर करने में चूक गए हैं. केपटाउन में जारी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली ने एक बार फिर अपने नैचुरल गेम से हटकर खेल दिखाया. लेकिन विराट कोहली की ये तपस्या काम नहीं आई और 29 रन के स्कोर फिर फिर बाहर जाती गेंद को छेड़ते हुए वह आउट हो गए. 

विराट कोहली के सामने टीम इंडिया को संभालने की चुनौती थी, क्योंकि एक वक्त पर भारत के 58 रन पर चार विकेट गिर गए थे. ऐसे में विराट कोहली ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला, दोनों की साझेदारी में विराट कोहली ने बैक गियर लिया और ऋषभ पंत ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नज़र आए. 


सिर्फ 29 रन के स्कोर पर विराट कोहली साउथ अफ्रीकी बॉलर लुंगी नगीदी की बॉल पर स्लिप में कैच थमा बैठे. एडन मर्करम ने विराट कोहली का शानदार कैच पकड़ा और विराट कोहली की सुस्त लेकिन संभली हुई पारी का अंत किया.

विराट कोहली ने 29 रन बनाने के लिए कुल 143 बॉल खेलीं, इस दौरान उन्होंने 4 चौके जड़े और उनका स्ट्राइक 20.27 का रहा. विराट कोहली खुद एग्रेसिव बल्लेबाज हैं, लेकिन पिछली दो पारियों में उनका अलग रूप देखने को मिला है. जहां वह किसी भी तरह क्रीज़ पर वक्त बिताने की कोशिश करते दिख रहे हैं. 

विराट कोहली ने इसी टेस्ट की पहली पारी में भी 79 रनों की पारी खेली थी और 201 बॉल तक क्रीज पर टिके रहे थे. अगर दोनों पारियों को मिला दें तो पूरे मैच में विराट ने करीब 340 से ज्यादा बॉल खेली हैं जो कि 50 ओवर से भी ज्यादा है.

फैन्स को विराट कोहली के 71वें शतक का इंतज़ार है, जो पिछले करीब सवा दो साल से रुका हुआ है. विराट कोहली के बल्ले से आखिरी शतक नवंबर, 2019 को आया था उसके बाद से ही विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह शांत है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×