scorecardresearch
 

अनिल कुंबले को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस IPL फ्रेंचाइजी ने बनाया हेड कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है.

Anil Kumble (Reuters Photo) Anil Kumble (Reuters Photo)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. 'क्रिकइंफो' के अनुसार, कुंबले को टीम की क्रिकट से जुड़ी सभी गतिविधियों का जिम्मा सौंपा गया है.

48 साल के कुंबले आईपीएल में एकमात्र भारतीय कोच हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि कुंबले 19 अक्टूबर को भविष्य के लिए अपनी योजनाओं को टीम प्रबंधन के सामने रखेंगे.

कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लिए हैं और वह पंजाब की टीम में न्यूजीलैंड के माइक हेसन की जगह लेंगे, जिन्होंने अगस्त में आईपीएल में खेलने वाली टीम से खुद को अलग किया था.

हेसन ने टीम के साथ दो साल का करार किया था, लेकिन वह बीच में ही अपना पद छोड़कर चले गए. पंजाब आईपीएल की तीसरी टीम होगी, जिसके साथ कुंबले जुड़ेंगे. इससे पहले वह बेंगलुरु और मुंबई की टीम से जुड़ चुके हैं. जून 2016 में उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम को मुख्य कोच भी नियुक्त किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें