scorecardresearch
 

दूसरे दिन भी बारिश का 'खेल', रिजवान के अर्धशतक से PAK का स्कोर 223/9

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के वर्षाबाधित दूसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान ने पहली पारी में 9 विकेट पर 223 रन बनाए.

England vs Pakistan (Getty) England vs Pakistan (Getty)

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के वर्षाबाधित दूसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान ने पहली पारी में 9 विकेट पर 223 रन बनाए. दूसरे दिन 40.2 ओवर ही फेंके जा सके, जबकि पहले दिन 45.4 ओवर हो पाए थे. स्टंप्स के समय मोहम्मद रिजवान 60 और नसीम शाह एक रन बनाकर खेल रहे थे. 8वां टेस्ट खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान का यह दूसरा अर्धशतक है.

स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (47) के आउट होने के समय लगा था कि पाकिस्तान की पारी दो सौ रन के भीतर ही सिमट जाएगी. बाबर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने पवेलियन भेजा. उस समय स्कोर 6 विकेट पर 158 रन था और 18 रन के भीतर दो और विकेट गिर गए. रिजवान ने टीम को 200 के पार पहुंचाया. इसके बाद 215 के स्कोर पर मोहम्मद अब्बास (2) को ब्रॉड ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. रिजवान ने अब तक 116 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके लगाए हैं.

यासिर शाह (5) को जिमी एंडरसन ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया. वहीं, शाहीन शाह आफरीदी (0) खाता खोले बिना ही डोम सिबले के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए. एंडरसन ने 48 रन देकर तीन विकेट, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 56 रन देकर इतने विकेट चटकाए हैं.

इससे पहले बारिश से पड़े खलल के बीच पाकिस्तान ने लंच तक कोई विकेट गंवाए बिना 29 रन जोड़ लिये थे. बारिश के कारण खेल 90 मिनट देर से शुरू हुआ. पाकिस्तान ने पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया था.

तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान 0-1 से पीछे है. इंग्लैंड इस मैच के जरिये दस साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें