scorecardresearch
 

स्पेशल रिपोर्ट

3 लेयर सुरक्षा घेरा-आंसू गैस-वाटर कैनन सब पड़े नाकाफी, देखें स्पेशल र‍िपोर्ट

27 नवंबर 2020

आज सुबह पानीपत से चले किसानों ने दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर हल्ला बोल दिया. पुलिस ने यहां तीन लेयर का सुरक्षा घेरा बना रखा था, लेकिन किसान हर घेरा तोड़ने पर आमादा थे. उधर टीकरी बॉर्डर पर भी किसान और पुलिस आमने-सामने आ गए. दोनों जगह आंसू गैस के गोले छोड़े गए. वाटर कैनन से पानी की बौछार की गई, लेकिन किसानों का इरादा कमजोर नहीं हुआ.

स्पेशल रिपोर्ट: किसानों के दिल्ली कूच पर महासंग्राम

26 नवंबर 2020

कृषि कानून के खिलाफ पंजाब से हजारों किसानों का हुजूम निकला तो उसे थामने के लिए अंबाला पटियाला बॉर्डर पर पुलिस फोर्स डट गई. रास्ते में ट्रकों का रेला खड़ा कर दिया. क्रेन खड़ी कर दी, लेकिन किसानों ने हर बाधा हटा दी. बैरिकेडिंग उखाड़कर नदी में फेंक दिया. घंटों पुलिस के साथ संघर्ष के बाद किसान अंबाला से करनाल पहुंचे और करनाल से पानीपत तक पहुंच चुके हैं. यानी किसानों से दिल्ली महज अब 100 किलोमीटर ही दूर है. देखें स्पेशल रिपोर्ट.

स्पेशल रिपोर्ट: लालू जेल में फिर भी सियासी खेल में?

25 नवंबर 2020

बिहार में आज विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव था, लेकिन चुनाव से पहले ही बिहार की सियासत में ऑडियो बम फूट गया. बीजेपी नेता सुशील मोदी ने एक ऑडियो टेप जारी किया. दावा किया कि लालू यादव ने जेल से बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन किया. उन्हें चुनाव के दौरान सदन से गायब रहने के लिए मंत्री बनाने का लालच दिया. लालू यादव कहने को तो रिम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं. पेइंग वार्ड में उन्हें तमाम सुविधाएं हासिल हैं. उनके विरोधी कहते हैं कि लालू तो रिम्स से ही बिहार की सियासत भी मैनेज करते रहे हैं. उधर आरजेडी का कहना है कि ये लालू यादव के खिलाफ साजिश है. ऑडियो में लालू की कथित आवाज को आरजेडी नेताओं ने किसी कलाकार की मिमिक्री करार दिया. देखिए स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.

स्पेशल रिपोर्ट: हरियाणा के सीएम की क्यों लग गई क्लास?

24 नवंबर 2020

देश में कोरोना संकट पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. मोदी ने साफ कहा कि अभी दवाई आई नहीं है और दवाई आएगी कब ये वैज्ञानिक बताएंगे. लिहाजा राज्य पूरी सावधानी बरतें. मोदी ने वैक्सीन के वितरण पर केंद्र और राज्य के सहयोग पर जोर दिया. इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की क्लास भी लग गई. कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ नौवीं बार बैठक की तो कोरोना के बारे में चेता भी दिया. राज्यों को सतर्कता बरतने के लिए कहा तो ये भी साफ कर दिया कि उन्हें नहीं पता कि कोरोना की दवाई कब आएगी, कितनी डोज देनी होगी. ये सब सिर्फ वैज्ञानिकों को ही पता है. देखिए स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.

दिल्ली में काटे, मौत बांटे! देखें स्पेशल रिपोर्ट

23 नवंबर 2020

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना प्रचंड प्रहार कर रहा है. दिल्ली के हालात बेहद खराब है. पिछले तीन दिनों से तो रोजाना 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है. केंद्र सरकार ने भी दिल्ली में कोरोना को काबू में करने के लिए दिमाग दौड़ाना शुरु कर दिया है. सवाल ये है कि दिल्ली में कोरोना से हालात इतने क्यों बिगड़े, कोरोना के इस विस्फोट का मुजरिम कौन है? दिल्ली सरकार या दिल्ली की जनता, आखिर दिल्ली में इतना भयंकर कोरोना फैला कैसे? देखिए स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.

स्पेशल रिपोर्ट: वैक्सीन की रेस में कौन है सबसे आगे?

22 नवंबर 2020

कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने वाली संजीवनी यानि वैक्सिन पर पूरी दुनिया की नजर है. क्योंकि वैक्सिन कोरोना से जिंदगी बचाएगी बल्कि दुनिया की अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाएगी. कोरोना के रोकथाम के लिए दुनियाभर में जितने भी वैक्सिन तैयार हो रही है. उनमें से करीब-करीब अपने आखिरी चरण में है. भारत में भी वैक्सीन का ट्रायल भी जोर-शोर से चल रहा है. स्पेशल रिपोर्ट में देखें वैक्सीन की रेस में कौन है सबसे आगे है.

स्पेशल रिपोर्ट: कोरोना त्रासदी के बीच फिर होगा लॉकडाउन?

21 नवंबर 2020

कोरोना दिल्ली के लोगों के लिए त्रासदी बनकर आई है. जीवन और मृत्य के बीच घात लगाकर कोरोना बैठा है, जो घाव पर घाव दे रहा है. दिल्ली में स्थिति ऐसी हो गई है कि न तो अस्पतालों में जगह है, न ही शमशान घाट पर. यही हाल कब्रिस्तान का भी है. लाशों का ढेर है, लेकिन मोक्ष के रास्ते में बड़ी बाधा खड़ी है. कुछ फैक्ट और नई रिपोर्ट भविष्य की भयावह परिस्थितियों का सायरन बजा रही हैं. तो क्या लॉकडाउन लौटने वाला है? क्या चाइनीज वायरस का विस्फोट सबसे बड़े नरसंहार की स्क्रिप्ट लिख चुका है? देखिए स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.

स्पेशल रिपोर्ट: दिल्ली में कोरोना का तांडव, एक्शन में UP-हरियाणा

20 नवंबर 2020

दिल्ली में कोरना वायरस का तांडव बढ़ता जा रहा है. दिल्ली सरकार कोरोना के कहर को कम करने के लिए शीर्षासन कर रही है तो दूसरे राज्यों के माथे पर पसीना छलक आया है. यूपी और हरियाणा तो अपनी सीमाओं में टेस्टिंग शुरू कर चुके हैं. तो वहीं महाराष्ट्र सरकार दिल्ली-मुंबई के बीच ट्रेन और हवाई सेवाओं को बंद करने पर विचार विमर्श कर रही है. देखें स्पेशल रिपोर्ट.

स्पेशल रिपोर्ट: दिल्ली में कोरोना में बेलगाम! संक्रमितों की तादाद 5 लाख पार

19 नवंबर 2020

दिल्ली में कोरोना संक्रमण अपने विकराल रूप में आ चुका है. कुल संक्रमितों की तादाद 5 लाख पार कर गई है. दिल्ली सरकार ने बिना मास्क पाए जाने पर जुर्माना बढ़ाकर 2 हजार रुपये कर दिया है. दिल्ली सरकार ने कोरोना से निपटने के उपायों को लेकर आज सर्वदलीय बैठक भी बुलाई. कोरोना मरीजों के लिए इंतजाम में दिल्ली सरकार हांफ रही है. जगह जगह टेस्टिंग की जा रही है. दिल्ली के बाजार बंद कराए जाने के कयास लगाए जा रहा हैं. देखें स्पेशल रिपोर्ट.

स्पेशल रिपोर्ट: मजदूरी के लिए मजबूर क्यों स्कूली बच्चे?

18 नवंबर 2020

दिल्ली में कोरोना कहर बरपा रहा है लेकिन असर पूरे देश पर है. कोरोना की मार उस तबके पर पड़ी है, जिन्हें हर दिन आजीविका के लिए संघर्ष करना है. कुछ बच्चे जिनके हाथों में किताब-कॉपी होनी चाहिए, कोरोना काल में उन्हें मेहनत मजदूरी करनी पड़ रही है. बच्चों का मिड डे मिल तक उनसे छिन गया है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बेतहाशा उछाल ने सरकार के छक्के छुड़ा दिए हैं. देशभर में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं. राजधानी में हालात उल्टे हैं. रोजाना आने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है. रोजाना होने वाली मौतें भी रिकॉर्ड बना रही हैं. ऐसे में दिल्लीवालों पर पाबंदियों की तलवार भी लटकने लगी है. देखिए स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.

स्पेशल रिपोर्ट: दिल्ली से पहले देवबंद क्यों गए आतंकी?

17 नवंबर 2020

जैश-ए-मुहम्मद दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा है. दिल्ली में जैश के दो आतंकी पकड़े गए हैं. दिल्ली में ये बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे. इन आतंकियों का पाकिस्तानी कनेक्शन मिला है. फिलहाल ये दोनों आतंकी तीन दिन की पुलिस रिमांड पर हैं. पुलिस इनकी पूरी साजिश का परदाफाश करने में जुटी है. वहीं मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार अब राज्य में लव जेहाद के खिलाफ कानून लाने जा रही है. सरकार अपने इस नए धर्मांतरण कानून को विधानसभा के इसी सत्र में पेश करने वाली है. इस कानून के मुताबिक अगर लव जेहाद का दोष साबित हो गया तो दोषी को 5 साल तक की कैद हो सकती है. देखिए स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.