scorecardresearch
 

स्पेशल रिपोर्ट

महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन के संकेत, क्यों विपक्ष को ऐतराज?

10 अप्रैल 2021

महाराष्ट्र में कोरोना संकट गहराता जा रहा है. मुंबई में सभी दलों की वर्चुअल बैठक बुलाई गई थी, जिसमें लॉकडाउन लगाने के फैसले पर बातचीत की गई. दरअसल कोरोना पर लगाम के लिए बुलाई गई इस बैठक में सीएम उद्धव ने साफ कहा कि महाराष्ट्र में एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन जरुरी है और इसके सिवा दूसरा कोई विकल्प नहीं. हालांकि बैठक में मौजूद विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस और एमएनएस ने संपूर्ण लॉकडाउन का विरोध किया. आखिर क्यों महाराष्ट्र में गहराता जा रहा है कोरोना संकट, देखें खास कार्यक्रम, सईद अंसारी के साथ.

वैक्सीन लेने के बाद भी कैसे हो रहा कोरोना? देखें क्या बोले एक्सपर्ट

09 अप्रैल 2021

देश में कोरोना की दूसरी लहर जिस तरह से तांडव मचा रही है, रोज़ सवा लाख के पार केस जा रहे हैं, उससे तो यही कहेंगे, ये कोरोना का दूसरा काल चल रहा है. कोरोना का ये दूसरा काल चल रहा है और देश थर्राया हुआ है. अप्रैल का महीना अभी शुरु हुआ है, और ये चौथी बार है जब एक लाख के पार केस आए हैं. कोरोना की दूसरी लहर इसलिए भी डरा रही है, क्योंकि अब तो डॉक्टर भी धड़ल्ले से पॉज़िटिव हो रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज स्पेशल रिपोर्ट में हम बात करेंगे वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स से.

कोरोना संक्रमण के साथ बढ़ रही है मौतों की संख्या, देखें स्पेशल रिपोर्ट

08 अप्रैल 2021

कोरोना आने वाले दिनों में सवा लाख के आंकड़े से बहुत आगे निकलने वाला है. सबसे दहशत और खौफ खाने वाली बात तो ये है कि देश में ना सिर्फ कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है बल्कि अब तो मौत की दर भी बढ़नी शुरु हो गई है. और कोरोना से ठीक होने वालों की दर घट रही है. राज्य दर राज्य कोरोना के नए मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश 684 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा, खुद प्रधानमंत्री वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाते हुए नज़र आए. देखें वीडियो.

जब रोपड़ से बांदा के बीच गायब हो गई मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस!

07 अप्रैल 2021

यूपी के माफिया, गैंगस्टर टर्न राजनेता मुख्तार अंसारी के रोपड़ जेल से बांदा जेल पहुंचने की इनसाइड स्टोरी पर देश की नजर रही. करीब 15 घंटे के सफर के बाद मुख्तार अंसारी बांदा जेल में सुरक्षित पहुंच गया. न गाड़ी पलटी ना कोई हादसा हुआ, जैसी आशंका मुख्तार अंसारी के परिवार ने जाहिर की थी. आधी रात को हाईवे पर मुख्तार अंसारी को लेकर आ रहे काफिले के रूकने से हंडकंप क्यों मच गया था. दूसरा सवाल ये कि जो मुख्तार रोपड़ जेल से व्हील चेयर पर निकला, वही बांदा जेल में अपने पैरों पर कैसे खड़ा हो गया. देखें स्पेशल रिपोर्ट.

स्पेशल रिपोर्ट: मुख्तार अंसारी के जुर्म की क्या है पूरी कहानी?

06 अप्रैल 2021

बाहुबली डॉन, गैंग्सटर टर्न नेता मुख्तार अंसारी, रोपड़ जेल से बांदा जेल आ रहा है. यही चर्चा हो रही है कि आज की रात मुख्तार पर कितनी भारी है. 900 किलोमीटर का लंबे सफर में मुख्तार ने कितने किलोमीटर का सफर पूरे कर लिए है और अभी कितना वक्त लगेगा, कई तरह की बातें आपने सुनी और पढी होगी, कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं. आज मुख्तार को लेकर इतनी चर्चा क्यों है, आखिर मुखतार अंसारी की पूरी कुंडली क्या है? मुख्तार अंसारी के अपराध और अपराधी बनने दोनों का विश्लेषण जरूरी है. जिसके दादा आजादी से पहले कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हों, जिसके नाना बॉर्डर पर देश के लिए लड़े हो, उसी घर में जन्में मुख्तार अंसारी माफिया कैसे बन गए? देखें पूरी कहानी, स्पेशल रिपोर्ट में.

स्पेशल रिपोर्ट: इस्तीफा देने के लिए क्यों मजबूर हुए देशमुख?

05 अप्रैल 2021

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी पर पूरे देश की नजर है. सवाल उठ रहे हैं कि इस्तीफे के पीछे सीबीआई जांच का डर है या फिर शरद पवार के ऑर्डर पर देशमुख ने इस्तीफा दिया? अनिल देशमुख के कुर्सी छोड़ने की पूरी कहानी करीब साढ़े तीन घंटे में छिपी हई है. आखिर सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर ऐसा क्या हुआ कि अनिल देशमुख ने अपना इस्तीफा टाइप कर लिया. आज हम देशमुख के इस्तीफे और इस्तीफे के बाद क्या उद्धव ठाकरे सरकार के लिए खतरा बढ़ा है या घटा है, इसका विश्लेषण करेंगे. देखें स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.

दीदी या मोदी, बंगाल में चलेगा किसका जादू?

04 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल की सियासी लड़ाई अब भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच हो गई है. ममता बनर्जी देश की इकलौती महिला मुख्यमंत्री हैं, क्या वे तीसरी बार भी बंगाल में अपना दम दिखा पाएंगी. वहीं बीजेपी का दावा है कि वो बंगाल जीत रही है. दोनों पार्टियों के दावों की सच्चाी, जनता ही बताएगी. राजनीतिक पार्टियों के दावों की हकीकत, जनता जानती है. 2021 का विधानसभा चुनाव कई मायनों में बेहद अलग है. बीजेपी और टीएमसी की ओर से तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं. किस पर जनता भरोसा जताएगी, देखें खास कार्यक्रम, श्वेता सिंह के साथ.

स्पेशल रिपोर्ट: बंगाल चुनाव, रोहिंग्या से लेकर पाकिस्तान तक, देखें क्या बोले अमित शाह

02 अप्रैल 2021

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज तक से खास बातचीत की है. अमित शाह ने बंगाल चुनाव, ममता सरकार, रोहिंग्या, असम चुनाव, पाकिस्तान, ईवीएम, मोदी सरकार की योजनाएं, पड़ोसी मुल्कों से रिश्ते जैसे मुद्दों पर खुल कर अपनी राय रखी. अमित शाह बोले- ममता दीदी ने बंगाल को विकास और सुरक्षा नहीं दिया. बंगाल का चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण. देखें वीडियो.

नंदीग्राम का वोटिंग परसेंट क्या कहता है? जानिए स्पेशल रिपोर्ट में

01 अप्रैल 2021

बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग खत्म हो चुकी है. इस दौरान नंदीग्राम में तकरीबन 81 प्रतिशत वोटिंग हुई. नंदीग्राम की जनता ने ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी की सियासी किस्मत EVM में कैद कर दी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पोलिंग बूथ नंबर 7 पर करीब 2 घंटे के लिए धरने पर बैठी रही. इसके अलावा ममता ने अपनी जीत का दावा किया और बंगाल में वोटिंग वाले दिन प्रधानमंत्री की रैली पर हमला बोला तो.दूसरी तरफ नंदीग्राम से चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी ने अपना दावा किया. जानिए नंदीग्राम का वोटिंग परसेंट क्या कहता है.

स्पेशल रिपोर्ट: नंदीग्राम में ममता या शुभेंदु, किसका पलड़ा भारी?

31 मार्च 2021

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव की वोटिंग शुरू होने में कुछ ही वक्त है. नेताओं का प्रचार पहले ही खत्म हो चुका है, अब वक्त है बंगाल की जनता का नेताओं की किस्तम तय करने का. आज पूरे देश की नजरें नंदीग्राम सीट पर है, जहां ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच सीधा मुकाबला है. नेता के दावे और नंदीग्राम में बूथ के आकड़े क्या कह रहे हैं, इस पर देश की नजर है. बंगाल की 294 सीटों पर चुनाव होने हैं लेकिन सबकी नजरें नंदीग्राम सीट पर है. नंदीग्राम में वोटिंग से पहले हर पार्टी ने पूरी ताकत झोंक रखी है. नंदीग्राम विधानसभा सीट ममता बनर्जी को कितना सूट करेगी, क्या ममता के राह में शुभेंदु रोड़ा हैं, ये जानना जरूरी है. देखें स्पेशल रिपोर्ट.

स्पेशल रिपोर्ट: नंदीग्राम के सियासी रण में किसकी बचेगी साख?

30 मार्च 2021

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में ममता बनर्जी की साख दांव पर है. बंगाल के इतिहास में हो रहे सबसे बड़े महामुकाबले में कौन सबसे बड़ी इनिंग खेलेगा, किसका स्कोरकॉर्ड क्या होगा, ये तय होगा नंदीग्राम के रण से. बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव में 30 सीटों पर एक अप्रैल को मतदान होगा लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा नंदीग्राम सीट को लेकर है. नंदीग्राम में ममता बनाम शुभेंदु की सियासी लड़ाई पर अमित शाह ने अपनी जीत का दावा किया. नंदीग्राम के सियासी संग्राम में जीत किसकी, देखें स्पेशल रिपोर्ट, अंजना ओम कश्यप के साथ.