scorecardresearch
 

शंखनाद

शंखनाद: राम नाम की जमीन पर हो रही सियासत या सच में हुआ घोटाला?

14 जून 2021

राम की नगरी में राम का भव्य मंदिर बन रहा है. करोड़ों लोगों की आंखों में तैर रहे हैं राम मंदिर के सपने. मगर उन सपनों पर समय-समय पर सियासत सेंधमारी करने लगती है. समय समय पर कोई न कोई विवाद उछलता है और अयोध्या के आकाश पर छा जाता है. इस बार भी एक विवाद गहराया है. इस बार आरोपों के तीर चले हैं उस राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जो राम मंदिर का निर्माण करा रही है. आरोप हैं कि ट्रस्ट ने जमीन खरीद में करोड़ों की हेराफेरी की. चंद मिनटों में 2 करोड़ रुपए की जमीन साढ़े 18 करोड़ में खरीदी गई. सदेंह की ये रेखाएं सियासी बरछी चला रही हैं, सवाल उठ रहे हैं कि क्या राम नाम पर लूट है? देखिए शंखनाद का ये एपिसोड.

राम मंदिर ट्रस्ट पर जमीन खरीद मामले में क्यों लग रहे हैं गंभीर आरोप? देखें शंखनाद

13 जून 2021

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर एक गंभीर आरोप लगा है. उनपर आरोप है कि ट्रस्ट ने 2 करोड़ की जमीन को 18 करोड़ में खरीदी वो भी महज 10 मिनट में. सवाल ये भी है कि आखिर ट्रस्ट ने किन वजहों ये जमीन इतने महंगे दामों में खरीदी और इसकी मंजूरी कब और कैसे मिली. रामजन्म भूमि से पूरे देश की आस्था जुड़ी है.ट्रस्ट पर राम मंदिर निर्माण के काम का पूरा जिम्मा है. ऐसे में जमीन के घोटाले के इन आरोपों के साथ इस पर सियासत भी तेज हो गई है. विरोधी इसे रामभक्तों की आस्था का अपमान बता रहे हैं. देखें वीडियो

कश्मीर पर दिग्विजय सिंह के बिगड़े बोल, क्लब चैट ने खड़े किए कई सवाल

12 जून 2021

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने एक और सेल्फ गोल मारा है. कश्मीर पर दिग्विजय सिंह की क्लब चैट ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस अब बैकफुट पर है और बीजेपी ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं. दिग्विजय सिंह फिर से विवादों के केंद्र में आ गए हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि दिग्विजय सिंह ने जो बयान दिया है उससे पाकिस्तान को बैठे बिठाए बड़ा मुद्दा नहीं मिला या फिर उनके बयान को बीजेपी तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है. देखें शंखनाद का ये एपिसोड.

बीजेपी का मिशन यूपी: राज्य में सियासी खेल की इनसाइड स्टोरी!

11 जून 2021

यूपी के चुनाव में 6 महीने से ज्यादा का वक्त बाकी है मगर राजधानी दिल्ली में बीजेपी ने अपने चुनावी रणनीति का शंखनाद कर दिया.आज की सबसे बड़ी खबर एक तस्वीर के जरिये सामने आई जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से मिल रहे हैं. आजतक को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक करीब डेढ घंटे की मुलाकात में आगामी संभावित मंत्रिमंडल में फेरबदल में किन नए चेहरों को शामिल करना है. 2022 के लिए किन मुद्दों पर आगे बढना है,और सरकार की छवि को हुए नुकसान की भरपाई कैसे करनी है इस पर विस्तार से चर्चा हुई. PMO की ओर से ट्वीट की गई एक तस्वीर से यूपी के 403 सीटों के लिए क्या बडा संदेश सामने आया है?

बिहार में कोरोना से मौत के आंकड़ों में हेरा-फेरी! विपक्ष ने साधा निशाना

10 जून 2021

बिहार में एकाएक कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों में भयानक फर्जीवाड़ा देखने को मिला है, बिहार की सरकार ने एक दिन में कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों में 3951 मौतें और जोड़ दिए हैं. बिहार सरकार ने ये कहा कि ये पहले हुई मौत हैं, जो आंकड़ों में नहीं चढ़ सकीं थीं. सवाल ये है कि अगर कोविड से पहले ही लोगों की मौत हुई थी तो पहले ही ये आंकड़ों में क्यों नहीं जुड़े. क्या देश में मौत सिर्फ एक आंकड़ा है? विपक्षी पूछ रहे हैं कि बताइए नीतीश जी आंकड़ों का ये खेल क्यों खेला गया और ऐसे कितने खेल हैं जो आपकी बिसात में पाशे बनकर पड़े हैं? देखें शखंनाद.

जितिन प्रसाद के बीजेपी में एंट्री से कांग्रेस में मची खलबली, देखें शंखनाद!

09 जून 2021

राजनीति में न तो किसी की दोस्ती पक्की होती है, न किसी की दुश्मनी. सियासत एक ऐसा तराजू है जिसके पलड़े कभी ऊपर तो कभी नीचे होते ही रहते हैं. आज कांग्रेस का एक पलड़ा हल्का हुआ है और बीजेपी का एक पलड़ा भारी हो गया है. इस पलड़े का नाम है जितिन प्रसाद. कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के खासमखास और यूपी में कांग्रेस की ब्राह्मण राजनीति के जाने पहचाने चेहरे जितिन प्रसाद ने बीजेपी के साथ आकर कांग्रेस के खेमे में खलबली मचा दी है. देखें शंखनाद का ये एपिसोड.

कहीं लॉकडाउन में राहत न बन जाए आफत, मंदिरों में उमड़ रही है भारी भीड़

08 जून 2021

कोरोना के आंकड़ों में कमी आई, तो तालाबंदी में भी राहत दी गई. मगर ये राहत कहीं आफत न बन जाए. ये आशंका इसलिए है क्योंकि मंदिरों के पट खुले तो भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. भगवान के दर पर माथा टेकने पहुंचे भक्त भूल गए कि कोरोना अभी कहीं गया नहीं है, कोरोना का संकट बरकरार है. बावजूद इसके भक्तों ने नियम कायदे को ताक पर रखकर अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. देखें वीडियो.

पीएम मोदी ने वैक्सीन को लेकर की बड़ी घोषणाएं, केंद्र-राज्य की खींचतान होगी खत्म

07 जून 2021

कोरोना को हराने के लिए सबसे अचूक हथियार है वैक्सीन. इसीलिए अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठाना है कि सबको वैक्सीन लगवाना है. पीएम मोदी ने आज देश के नाम संबोधन में कुछ बातें एकदम साफ साफ कह दीं. मसलन 21 जून से 18 साल के ऊपर वाले लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी. केंद्र राज्यों को मुफ्त में वैक्सीन देगा और राज्यों की जिम्मेदारी होगी कि वो लोगों को वैक्सीन लगाएं. वैक्सीन पर 150 रुपए से ज्यादा का सरचार्ज नहीं लगाया जाएगा. इसी पर देखिए शंखनाद का ये एपिसोड.

UP में होने वाला है बड़ा बदलाव! बीजेपी के अंदर सियासी हलचल के क्या हैं संकेत

06 जून 2021

पिछले कई दिनों से चर्चा है कि उत्तर प्रदेश में कुछ बड़ा होने वाला है. लगातार चल रही बैठकों के सिलसिले ने इन अटकलों को और ज्यादा बढ़ा दिया है. वहीं बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने आनंदी बेन पटेल से मुलाकात कर उन्हें एक लिफाफा सौंपा, अभी तक बात तो सामने नहीं आई है. लेकिन इस मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल और संगठन में बदलाव की चर्चा ने फिर जोर पकड़ लिया है. देखें वीडियो.

अनलॉक के दूसरे फेज की तरफ दिल्ली, जानें कहां और कितनी मिली है रियायतें

05 जून 2021

राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर अब काफी कम हो गया है. कोरोना के केस घटने के बाद अब दिल्ली में रियासत देने की तैयारी है. अप्रैल के तीसरे हफ्ते में राजधानी में टोटल लॉकडाउन लगाया गया था. जो सोमवार से अनलॉक की ओर बढ़ेगा. हालांकि कोरोना से जूड़ी पाबंदियां अब भी जारी रहेंगी, लेकिन बाजार और दफ्तरों समेत कई क्षेत्रों में अब छूट दी जा रही है लेकिन साथ ही साथ इस अनलॉक में कोरोना को लेकर स्थिति खराब न हो इसके लिए कई एहतियात भी उठाए जा रहे हैं. देखें वीडियो.

लूडो को घोषित क‍िया जाए किस्मत का खेल, बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर

04 जून 2021

लूडो का खेल किस्मत का है या कौशल का, इस पर बाम्बे हाईकोर्ट में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के केशव मुले की ओर से याचिका दाखिल की गई है. उनका कहना है कि 'लूडो' को कौशल नहीं किस्मत का खेल घोषित किया जाए. याचिका के मुताबिक, लूडो का खेल उसके पांसा गिरने के बाद उस पर आने वाले अंकों पर निर्भर करता है. इस तरह से देखा जाए तो लूडो कौशल नहीं किस्मत का खेल है. पूरी खबर के लिए देखें शंखनाद.