scorecardresearch
 

शंखनाद

नंदीग्राम में भीषण चुनावी संग्राम! देखें शंखनाद

06 मार्च 2021

बीजेपी ने आज पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के 56 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. नंदीग्राम में ममता बनर्जी का मुकाबला करने के लिए शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा गया है. कभी ममता के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी नंद्रीग्राम से ही विधायक रहे हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने दावा किया था कि नंदीग्राम में वो ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे. कल ही टीएमसी ने अपने प्रत्याशियों का नामों का ऐलान किया था, जिसके बाद ये तय हो गया था कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. इसके बाद से इस बात का इंतजार था कि आखिर बीजेपी नंदीग्राम में ममता के खिलाफ किसे मैदान में उतारेगी. अब शुभेंदु अधिकारी के नाम का ऐलान कर बीजेपी ने नंदीग्राम का संग्राम और रोचक बना दिया है. क्या होगा नंदीग्राम का सियासी अंजाम, देखें शंखनाद, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

सत्ता के सिंहासन पर कौन बैठेगा, नंदीग्राम का संग्राम करेगा तय

05 मार्च 2021

टीएमसी ने आज बंगाल में 291 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से मैदान में हैं. पहले संभावनाएं जताई जा रही थी कि वह दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. लेकिन उन्होंने पारंपरिक सीट भवानीपुर से चुनाव ना लड़ने का ऐलान किया है. भवानीपुर से इसकी जिम्मेदारी शोभन देव चटोपाध्याय को सौंपी गई है. इसके पीछे कि वजह यह है कि मानी जा रही कि नंदीग्राम वह जगह है, जहां से यह तय होगा कि बंगाल की सत्ता के सिंहासन पर कौन बैठेगा. ऐसे में अगर बीजेपी शुभेंदु अधिकारी को ममता के खिलाफ उतारती है तो नंदीग्राम का संग्राम काफी दिलचस्प साबित हो सकता है. देखें वीडियो.

शंखनाद: अपराधयुक्त बिहार है, नीतेशे कुमार हैं!

04 मार्च 2021

अपराध रोकने के लिए एनकाउंटर का सहारा क्यों? न्याय की उम्मीद कोर्ट से जनता को होती है, पुलिस से जांच की, कानून व्यवस्था सुधारने की. शंखनाद आज उस आवाज के खिलाफ जो कहती है कि अपराध रोकने का एकमात्र तरीका है. अपराधियों का एनकाउंटर, सुनने में अजीब लग रहा है मगर बिहार में बीजेपी के विधायक यही चाहते हैं कि बिहार में अपराधियों की गाड़ी पलटनी बहुत जरूरी है. बीजेपी विधायक खुल्लम खुल्ला मांग कर रहे हैं कि बिहार को अपराध मुक्त करने के लिए एनकाउंटर बहुत जरूरी है. इतना ही नहीं, बीजेपी के नेताओं की तर्ज पर आरजेडी के विधायक भी कह रहे हैं कि एनकाउंटर तो हो मगर जाति धर्म देखकर न किया जाए. देखें शंखनाद, सईद अंसारी के साथ.

दीदी की पूरी तैयारी, सामने शुभेंदु अधिकारी? देखें शंखनाद

03 मार्च 2021

सिर्फ 23 दिन बाकी हैं,बंगाल के चुनावी समर के शुरु होने में लेकिन इस शुरुआत के पहले टीएमसी और बीजेपी शंखनाद कर रहे हैं अपनी अपनी जीत का. दावे कर रहे हैं कि कौन कितनी सीटें जीतेगा? बीजेपी 200 पार के नारे लगा रही है तो टीएमसी कह रही है कि बीजेपी 100 सीटों के अंदर सिमट जाएगी. ममता बनर्जी के चुनावी चाणक्य प्रशांत किशोर ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर बीजेपी 100 सीटों के ऊपर गई तो वो हमेशा के लिए अपना काम छोड़ देंगे. इन सबके बीच नंदीग्राम बंगाल के समर का कुरुक्षेत्र बना हुआ है, कयास हैं कि यहां से ममता बनर्जी के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ेंगे. देखें शंखनाद, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

हाथरस फिर शर्मसार, कातिल पर किसका हाथ? देखें शंखनाद

02 मार्च 2021

हाथरस में एक लड़की के पिता को गोलियों से भून दिया गया. हत्या करने वाला शख्स छेड़खानी का आरोपी था, उसने लड़की से छेड़खानी की थी. लड़की ने केस दर्ज कराया था. आरोपी केस खत्म करने का दबाव बना रहा था, लड़की के पिता नहीं माने, तो आरोपी ने उन्हें जान से मार दिया. इस हत्या ने हाथरस के माथे पर एक और कंलक लगा दिया है. इस पर देखें शंखनाद.

देसी वैक्सीन से होगा कोरोना का संहार! देखें शंखनाद

01 मार्च 2021

देश ने आज कोरोना को खत्म करने के लिए वैक्सीनेशन के नए चरण का शंखनाद कर दिया है. खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन लगवाकर ये संदेश दिया कि भारत में बनी को-वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना को खत्म करन के लिए ये बेहद जरूरी है. पीएम के कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने से उस अविश्वास से भी पर्दा उठ गया जो विपक्ष की ओर से जताया जा रहा था. कोरोना के खिलाफ जंग में भारत निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है. इस लड़ाई में आज कई दिग्गजों ने साथ दिया. अलग अलग सूबों के नामचीन लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया और संदेश दिया कि कोरोना को हराने के लिए वैक्सिनेशन जरूरी है. कुछ हस्तियों ने आज टीका लगवा लिया लेकिन अभी कई लोग बाकी हैं, जिनका नंबर भी जल्द आएगा. देखें शंखनाद, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

शंखनाद: क्या दिल्ली में शुरू होने वाली है दूध की किल्लत

28 फरवरी 2021

दिल्ली में दूध की किल्लत होने वाली है. एक खाप पंचायत ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए ऐलान किया है कि एक मार्च से किसी भी डेयरी को दूध नहीं दिया जाएगा. अगर दूध दिया भी गया तो 100 रुपए लीटर दिया जाएगा. इस ऐलान के साथ सवाल उठने लगे हैं कि अगर इस ऐलान का रत्ती भर भी असर हुआ तो दिल्ली में दूध की किल्लत बढ़नी तय है. किसान आंदोलन के नाम पर राजनीति जारी है. लेकिन राजनीति अकेले दिल्ली या किसान आंदोलन की नहीं है. वहीं बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. वाराणसी में उन्होंने बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक का मजमून ये था कि बीजेपी 2022 में होने वाले यूपी चुनावों की तैयारियों में अभी से जुट गई है. देखें शंखनाद, सईद अंसारी के साथ.

शंखनाद: बंगाल में बुआ Vs 9 बेटियां!

27 फरवरी 2021

बंगाल में अब बेटी बनाम बुआ की सियासत शुरू हो गई है. पश्चिम बंगाल में चुनाव का एलान हुआ तो सियासी घमासान तेज हो गया. चुनावी हिंसा से लेकर जंग बुआ और बेटी तक पहुंच गई है. ममता के खिलाफ बीजेपी ने 9 बेटियां उतारी हैं. बंगाल के चुनाव में महिला फैक्टर अहम होने वाला है. 8 फेस से चुनाव से दीदी को क्या है नुकसान. वहीं योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल दौरे से पहले आजतक से खास बात की है. जिसमें उन्होंने पश्चिम बंगाल में यूपी जैसा मॉडल लाने का दावा किया है. देखें शंखनाद, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

'BJP के कहने पर 8 चरणों में चुनाव', ममता बनर्जी ने जमकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

26 फरवरी 2021

देश के पांच राज्यों में चुनावी शंखनाद बज चुका हैं. करीब दो घंटे पहले चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. जिसके बाद एक बार फिर बंगाल की सियासत में भूचाल आ गया. ममता बनर्जी ने चुनाव की तारीखों पर सवाल खड़े कर दिए हैं. ममता का कहना है कि आखिर बंगाल में आठ चरणों में चुनाव क्यों हो रहा है. इसके लिए ममता ने केंद्र सरकार पर हमला किया है. देखें शंखनाद.

'विरासत' पर वोटयुद्ध! क्या महापुरुषों के सहारे बंगाल जीतने की तैयारी में BJP-TMC?

25 फरवरी 2021

बंगाल की सियासत महापुरुषों के इर्द गिर्द घूम रही है, बंगाल में महापुरुषों पर हक जताने की कोशिशें हो रही हैं, बीजेपी आरोप लगा रही है कि महापुरुषों के आदर्शों को टीएमसी संभाल नहीं सकी, महापुरुषों की विरासत को टीएमसी ने अनदेखा किया, तो टीएमसी कह रही है कि जो बंगाल के महापुरुषों को नहीं जानते, बंगाल की संस्कृति को नहीं जानते, वो बंगाल में महापुरुषों की बात करके चुनावी स्टंट दिखा रहे हैं. देखें शंखनाद.

शंखनाद: स्टेडियम का नमो नाम, क्यों मचा सियासी संग्राम?

24 फरवरी 2021

आज नरेंद्र मोदी महास्टेडियम पूरी दुनिया की आकर्षण का केंद्र बन गया है. मोटेरा स्टेडियम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम है. ये स्टेडियम जितना विशाल है, उतना ही भव्य है, जितना बेहतरीन है, उतना ही सुविधाओं से लैस है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन आज राष्ट्रपति रामनाम कोविंद ने किया. इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. वैसे तो सरदार वल्लभ भाई पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स करीब 233 एकड़ में है, मगर इस कॉम्पलेक्स में 63 एकड़ में स्टेडियम बनाया गया है. स्टेडियम में 1 लाख 32 हजार दर्शक एक बार में बैठ सकते हैं. इसमें 76 कॉर्पोरेट बॉक्स बनाए गए हैं, स्टेडियम में छत वाली एलईडी लाइट्स लगी हैं. इसमें जिम के साथ 4 ड्रेसिंग रूम हैं साथ में मैच और प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम में 11 पिच हैं. स्पेशल ड्रेनेज सिस्टम है वातानुकूलित 6 इंडोर पिच हैं. 700 करोड़ की लागत से बना है. और क्या है खासियत, देखें शंखनाद, चित्रा त्रिपाठी के साथ.