scorecardresearch
 

एक और एक ग्यारह

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, AIIMS में डॉक्टरों- मरीजों से मिले स्वास्थ्य मंत्री

16 अप्रैल 2021

देश के कई राज्यों में कोरोना से हाल बेहाल है. पूरे देश में लगातार दूसरे दिन नए केस 2 लाख के पार गए हैं. ताजा आंकडों में नए बीमार 2 लाख 17 तक जा पहुंचे है तो मृतकों का आंकड भी 1185 पहुंच गया है. दिल्ली मुंबई यूपी में लगातार केस बढ रहे हैं. राजस्थान, गुजरात और बिहार पर भी कहर बरप रहा है. एक के बाद एक राज्य नाइट कफ्यू लगाते जा रहे हैं. वीकेंड कर्फ्यू का भी सिलसिला चल पड़ा है. देखें एक और एक ग्यारह.

दिल्ली में डरा रहा है कोरोना चार्ट, लग सकती हैं नई बंदिशें

15 अप्रैल 2021

दिल्ली में कोरोना रोज नया रिकार्ड बना रहा है. दिल्ली में कल कोरोना के 17 हजार 282 नए केस सामने आए. एक दिन में दिल्ली में इतने ज्यादा केस नहीं आए थे. दिल्ली में कल कोरोनासे 104 लोगों ने दम तोड़ दिया. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए आज दिल्ली के सीएम और उपराज्यपाल इससे निपटने के उपायों पर चर्चा करेंगे. इस बीच, दिल्ली सरकार का दावा है कि मरीज बेशक बढ़े हैं लेकिन दिल्ली में इंतजाम पर्याप्त हैं.

परीक्षाओं पर कई राज्यों ने लिए फैसले, अब पीएम मोदी CBSE एग्जाम पर बुलाई बैठक

14 अप्रैल 2021

सीबीएसई इम्तेहान पर आज दोपहर बारह बजे बड़ी बैठक हो रही है. पीएम मोदी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, शिक्षा सचिव और दूसरे बड़े अफसरों की बैठक बुलाई है. बैठक में परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. देखें

'UP में लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन', कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने जाहिर की चिंता

13 अप्रैल 2021

यूपी के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने यूपी में ख़राब स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर चिट्ठी लिखी. कहा ख़राब व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया गया तो लखनऊ में लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन. बृजेश पाठक ने लिखा है कि प्राइवेट अस्पतालों में जांच बंद करा दी गयी है जो कि बेहद ग़लत है. बृजेश पाठक ने ये भी आरोप लगाया है कि शहर में 17 हज़ार कोविड जाँच किट की ज़रूरत है पर केवल 10 हज़ार ही मिल पा रही है. देखें

दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने अपना दफ्तर किया बंद, वकीलों को घर से काम करने की सलाह

12 अप्रैल 2021

भारत कोरोना के दूसरे स्टेज का सामना कर रहा है. 24 घंटे में देशभर में एक लाख एक लाख 68 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इस दौरान 904 लोगों की मौत हो गई. 63 हजार केस के साथ महाराष्ट्र में हालात बदतर है. दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने अपना दफ्तर बंद करके वकीलों को घर से काम करने की सलाह दी है. इस बीच दिल्ली के सीएम ने आज 12 बजे आपात बैठक बुलाई है. वहीं सुप्रीम कोर्ट के काम पर भी काफी असर पड़ा है. कोर्ट के कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित बताए. देखें वीडियो.

चौथे चरण के मतदान से पहले बंगाल में फुल संग्राम, देखें एक और एक ग्यारह

09 अप्रैल 2021

बंगाल में चौथे चरण के मतदान से पहले कल कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं सामने आई. कोलकाता में बीजेपी और टीएमसी समर्थक भिड़ गए. पूर्वी मिदनापुर और बीरभूम से भी बवाल की तस्वीरें सामने आई हैं. टीएमसी और बीजेपी के बीच वोटों की जंग, सड़कों पर खुलेआम संग्राम में तब्दील हो चुकी है. कोलकाता की सड़कों पर गुरुवार देर रात पत्थर और बमों की बरसात हो गई. ये घटना ममता के मंत्री फिरहाद हाकिम के घर के नजदीक हुई जब बीजेपी नेता और एक्टर रुद्रनील घोष एक प्रचार अभियान से लौट रहे थे. बीजेपी नेता के मुताबिक टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले पर हमला किया. हमले की तस्वीरें मोबाइल कैमरे में भी कैद हुई हैं. देखें एक और एक ग्यारह.

कोरोना रोकथाम के लिए क्या हैं तैयारियां, इन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने बताया

08 अप्रैल 2021

कोरोना की तेज रफ्तार जारी है. अभी अभी जारी ताजा आंकडों में देश भर में 24 घंटे में नए मरीजों की संख्या एक लाख 26 हजार 789 रही. देश में 24 घंटे में मौत का डराने वाला आंकड़ा 685 तक पहुंच गया. एक्टिव केस की तादाद 9 लाख 10 हजार से ज्यादा हो गई है. मुंबई में नए केस 10 हजार से ज्यादा और दिल्ली में 55 सौ जा चुका है. दोनों शहरों में मौत का आंकड़ा भी डराने वाला है. कोरोना के बढ़ते केस के बाद दिल्ली, झारखंड और छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री कैसे कोरोना रोकथाम की तैयारी में जुटे हैं. देखें

नाइट कर्फ्यू, अकेले में भी मास्क, देश में नए-नए रिकॉर्ड बना रहा कोरोना

07 अप्रैल 2021

कोरोना वायरस बुलेट की रफ्तार से लोंगों को चपेट में ले रहा है. अभी अभी जारी ताजा आंकड़ों में देशभर में 24 घंटे में नए मरीजों की संख्या एक लाख पंद्रह हजार को पार कर गई है. देश में 24 घंटे में मौत का डराने वाला आंकड़ा 630 तक पहुंच गया. मुंबई में नए केस 10 हजार से ज्यादा और दिल्ली में पांच हजार तक जा चुका है. दोनों शहरों में मौत का आंकड़ा भी डराने वाला है. देखें

परमबीर सिंह द्वारा लगाए आरोपों की CBI करेगी जांच, देखें क्या है पूरा मामला

05 अप्रैल 2021

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. '100 करोड़ रुपये' वसूली के आरोपों की जांच अब सीबीआई करेगी. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने ये फैसला सुनाया है. हालांकि, सीबीआई तुरंत इस मामले में केस दर्ज नहीं करेगी. याचिका पर अपना फैसला सुनाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले में एफआईआर हुई है, पुलिस से जांच से अपील की गई थी. ज्यादा जानकारी के लिए देखें एक और एक ग्यारह.

बीजेपी उम्मीदवार की बोलेरो में ईवीएम पर बवाल, कांग्रेस ने उठाए सवाल

02 अप्रैल 2021

चुनावों के बीच असम के करीमगंज जिले में एक कार से ईवीएम बरामद किए जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कार का वीडियो ट्वीट किया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस लावारिस बोलेरो गाड़ी से ईवीएम मिले वो पाथरकांडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की है. बोलेरो कार के साथ न तो चुनाव आयोग का कोई अधिकारी था ना ही कार के भीतर कोई सुरक्षा थी. चुनाव आयोग ने असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के जरिए करीमगंज के जिला निर्वाचन अधिकारी यानी डीएम से फौरन विस्तार से रिपोर्ट मांगी है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

फिर से बढ़ रही है कोरोना से मोैतों की संख्या, सरकार की बढ़ी चिंता

31 मार्च 2021

देश में कोरोना के केस कल के मुकाबले कुछ घटे हैं लेकिन मौतों का आंकडा बढा है जो चिंता बढाने वाला है. देश में 53,480 नए केस आए और 354 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में 24 घंटे में 992 नए कोरोना केस आए। जबकि चार लोगों की मौत हुई। संक्रमण दर 2.7 फीसदी हो चुकी है. दिल्ली में अब एक्िटव मरीजों की तादाद 7429 हो गई है. दिल्ली में केस कुछ कम है लेकिन मुंबई में लगातार हालात बिगड रहे हैं. यहां मंगलवार को 4758 नए केस आए। और दस लोगों की मौत हो गई. देखें वीडियो.