scorecardresearch
 

एक और एक ग्यारह

लखीमपुर: एसयूवी निहत्थे किसानों को कुचलते हुए चला गया

07 अक्टूबर 2021

रविवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुए हिंसा को लेकर नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं. ताजा वीडियो करीब 46 सेकेंड का और इस मामले कई चीजों को साफ कर रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि दनदनाती गाड़ी किसानों को कुचलते निकल जाती है. किसानों को सबसे पहले काली रंग की थार गाड़ी धक्का मारती है. और पिछे से दो गाड़ियां फिर निकल जाती हैं. 10 सेकेंड के अंदर तीनों गाडियों ने वहां जैसे कहर बरपा दिया. वीडियो 3 अब्टूबर का है. जिस दिन लखीमपुर खीरी में 4 किसान समेत 8 लोगों की मौत हुई. देखें वीडियो.

सियासत भरपूर, राहुल गांधी चले लखीमपुर! देखें कांग्रेस का सियासी दौरा

06 अक्टूबर 2021

आज राहुल गांधी लखीमपुर खीरी दौरे पर निकले हैं. रवानगी से पहले राहुल ने सरकार पर जमकर आक्रमण किया. राहुल ने कहा कि देश में किसानों पर लगातार हमले हो रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोकतंत्र नहीं आज तानाशाही है. बीजेपी और आर एस एस ने देश के ढांचे को काबू में कर लिया है. राहुल गांधी ने कहा कि मैं लखीमपुर जा रहा हूं. राहुल ने कहा कि यूपी में किसानों पर जीप चढ़ाई गई लेकिन अबतक कार्रवाई नहीं हुई है. किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है. उनकी हत्या की जा रही है. भाजपा के मंत्री के बेटे पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. देखें ये एपिसोड.

पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ के अर्बन कॉन्क्लेव, 75 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

05 अक्टूबर 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में हैं. यहां पीएम मोदी ने 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी. इससे पहले पीएम मोदी ने आवास योजना (शहरी) के तहत 75 हजार लाभार्थियों को उनके घरों की चाभी सौंपी. इससे पहले लखनऊ पहुंचकर पीएम मोदी सबसे पहले अर्बन कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने पहुंचे. वहां उन्होंने तीन दिवसीय कॉन्क्लेव की शुरुआत की. पीएम मोदी के साथ वहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. पीएम मोदी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित अमृत महोत्सव के मुख्य अतिथि हैं. मोदी जनपद लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज, गाजियाबाद और वाराणसी के लिए 75 स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का फ्लैग आफ भी करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री सभी जिलों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चयनित 75 हजार लाभार्थियों को चाभी वितरण कर उनसे संवाद भी करेंगे. देखें एक औक एक ग्यारह का ये एपिसोड.

सपा, आप, कांग्रेस नेता हिरासत में, विपक्ष ने कहा- नैतिकता भूल गई भाजपा सरकार

04 अक्टूबर 2021

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुए हिंसा और चार किसानों की मौत से जैसे विपक्ष को संजीवनी मिल गई हो. सभी विपक्षी दल लखीमपुर में हुए हिंसा को लेकर सूबे के भाजपा सरकार को घेरने में लगी हुई है. इस बीच कांग्रेस महासचीव प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और बसपा नेता को हिरासत में ले लिया है. यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. उसके पहले विपक्ष को लखीमपुर में हुई हिंसा से मौका मिल गया है कि वो प्रदेश की सकरार पर हमला बोल सकें. देखें वीडियो.

नखरे से परेशान कांग्रेस हाईकमान! कलह पर बीजेपी सोनिया-राहुल को घेरा

01 अक्टूबर 2021

पंजाब में महीनेभर की उठापटक के बाद भी ये तय नहीं पाया कि ऊंट किस करवट बैठेगा. पंजाब के नए मुखिया चरणजीत सिंह चन्नी के साथ भी नवजोत सिंह सिद्धू की ठन गई है. कोई रास्ता नहीं निकल पा रहा है, लिहाजा रास्ते की तलाश में चन्नी को आज कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है. उधर अमरिंदर ताल पर ताल ठोंके जा रहे हैं. सिद्धू और कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले के बाद अब वो नई पार्टी खड़ी करने को तैयार हैं. कई विधायक भी उनके साथ बताए जा रहे हैं. हाल ये है कि पंजाब में उठापटक से कांग्रेस हाईकमान परेशान है! तो बीजेपी कांग्रेस पर हमला बोल रही है. देखें वीडियो.

गोरखपुर: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिखी पुलिस की बर्बरता, पीड़ित के घर पहुंचे SP कार्यकर्ता

30 सितंबर 2021

कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से मौत का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. मनीष गुप्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस की बर्बरता सामने आई है. उनके सिर, चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट के निशान हैं. मनीष गुप्ता के शरीर पर गंभीर चोट के चार निशान हैं. सिर के बीच में चोट कारोबारी के लिए जानलेवा साबित हुई. कारोबारी के दाहिने हाथ की कलाई पर डंडा मारने का निशान है. दाहिने हाथ की बांह पर भी डंडे से पिटाई के निशान हैं. बांए आंख की ऊपरी परत पर चोट के निशान हैं. आज अखिलेश यादव पीड़ित की पत्नी से मिलने उनके घर पहुंचे. उनसे पहले उनके पार्टी के कार्यकर्ता मनीष गुप्ता के घर पहुंचे और पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई.

पंजाब कांग्रेस का हाईवोल्टेज ड्रामा, सिद्धू ने अलापा सच की लड़ाई का राग

29 सितंबर 2021

पंजाब में कांग्रेस के अंदर सत्ता-सरकार और समीकरणों का संघर्ष किसी हाईवोल्टेज ड्रामे से कम नहीं. प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले सिद्धु ने थोड़ी देर पहले बयान में फिर सच की लड़ाई का राग अलापा. सिद्धू ने कहा कि पार्टी को गुमराह नहीं कर सकता. वैसे कांग्रेस के रुख से ये भी साफ है कि इस बार वो सिद्धु को मनाने के मूड मे नहीं है. हरीश रावत चंडीगढ़ नहीं जा रहे और सीएम चन्नी को कहा गया है कि स्थानीय नेताओं के साथ वो मामले को संभालें. पंजाब कांग्रेस में कलह के लिए मनीष तिवारी ने सीधे-सीधे आलाकमान पर उंगली उठाई. मनीष तिवारी ने कहा कि जिन्हें जिम्मेदारी दी गई वो पंजाब को समझ नहीं पाए. देखिए ये एपिसोड.

कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी, पोस्टरों से पटा पार्टी दफ्तर

28 सितंबर 2021

जेएनयू छात्रसंघ के नेता रहे कन्हैया कुमार आज कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. कांग्रेस दफ्तर में उनके स्वागत वाले पोस्टर लग गए है. लेकिन बीजेपी ने सवाल पूछा है कि क्या कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ है. बता दें कि कन्हैया जेएनयू नारेबाजी मामले को लेकर विवाद में रहे हैं. वो बिहार से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. वहीं, जिग्नेश को शामिल कर कांग्रेस गुजरात में मजबूती चाह रही है. कांग्रेस दफ्तर पर दोनों नए नेताओं के स्वागत के पोस्टर टंग चुके हैं. कन्हैया और जिग्नेश को लेकर कांग्रेस को मालूम है कि सियासी हमले भरपूर होंगे. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस को टुकड़े-टुकड़े गैंग से जुगाड़ करार दिया. देखिए ये एपिसोड.

भारत बंद: दिल्ली से बाहर के रास्ते बंद, पटियाला में किसान पटरी पर बैठे

27 सितंबर 2021

किसानों का भारत बंद जारी है. दिल्ली-गुरूग्राम, दिल्ली-नोएडा, दिल्ली-रोहतक, दिल्ली-गाजियाबाद, दिल्ली-मेरठ, सारे रास्ते या तो बंद हैं या फिर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा है. देश के दूसरे हिस्सों में भी किसानों का प्रदर्शन जारी है. भारत बंद का असर सबसे ज्यादा पंजाब और हरियाणा में दिख रहा है जहां हाईवे और टोल प्लाजा को किसानों ने जाम कर दिया है. अमृतसर से दिल्ली हाईवे ठप है, पटियाला में किसान पटरी पर बैठ गए हैं जिससे ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. हाईवे पर लोग कई घंटों से जाम में फंसे है. किसानों के इस आंदोलन से जनता बेहद परेशान है. देखें एक और एक ग्यारह.

महंत को बदनाम करने की थी साजिश? जांच के लिए प्रयागराज पहुंची टीम

24 सितंबर 2021

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगी. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के बाद एक्टिव मोड में आई सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. सीबीआई ने इस मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय जांच टीम का गठन भी कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई मुख्यालय से जांच टीम प्रयागराज पहुंच चुकी है. सीबीआई की टीम अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में हत्या या आत्महत्या के बीच उलझी गुत्थी सुलझाएगी. यूपी पुलिस की एसआईटी टीम बाघंबरी गद्दी पहुंची है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें एक और एक ग्यारह.

महंत की मौत का राज सुलझाएगा नरेंद्र गिरि के कमरे का ये वीडियो?

23 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच सीबीआई करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए हैं. वैसे इस मामले में सबसे बड़ी खबर उस वीडियों में छिपी है, जो महंत की मौत के बाद उनके कमरे का है. ये वीडियो मौत के फौरन बाद का बताया जा रहा है जिसमें महंत का शव पंखे से उतारा जा चुका है और पार्थिव शरीर जमीन पर रखा है. पंखे से लटकी पीली रस्सी का हिस्सा टेबल पर है और कमरे में उनके शिष्य समेत पुलिस वाले और वीडियो ग्राफर मौजूद हैं. जिस कमरे में महंत ने आत्महत्या की उसके दो तरफा दरवाजे बताए जा रहे हैं. इसी कमरे में महंत गिरि रहा करते थे. देखें एक और एक ग्यारह.

संगम लाया जाएगा नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर, भू समाधि की हो रहीं तैयारियां

22 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद आज उनका पोस्टमॉर्टम किया गया. इसके बाद दोपहर में 12 बजे उनको भू-समाधि दी जाएगी. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का शव प्रयागराज में संदिग्ध हालत में कमरे में फंदे से लटका मिला था. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि महाराज के पार्थिव शरीर को समाधि दिए जाने से पहले स्नान कराने के लिए संगम लाया जाएगा. इसके लिए संगम नोज पर तैयारियां चल रही हैं. महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को संगम स्नान कराने के बाद उस लेटे हनुमान मंदिर भी ले जाया जाएगा, जिस मंदिर के नरेंद्र गिरी महंत थे. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को वापस बाघंबरी मठ ले जाया जाएगा. जहां पूरे विधि विधान से उन्हें समाधि दी जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए देखें एक और एक ग्यारह.

रहस्यों में नरेंद्र गिरि की मौत, शिष्य से विवाद या कोई बड़ी साजिश?

21 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरी मौत के मामले में नए-नए खुलासे होते जा रहे हैं. अब सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि नरेंद्र गिरि को एक वीडियो के जरिए ब्लैकमेल किया जा रहा था. इस ब्लैकमेलिंग में पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार में एक दर्जा प्राप्त मंत्री का भी नाम आ रहा है जिनका बाघंबरी मठ में लगातार आना जाना था. वो पूर्व राज्यमंत्री, आनंद गिरि का भी करीबी था. उधर यूपी सरकार इस मामले में सख्त जांच की बात कर रही है. डिप्टी सीएम ने कहा कि जरुरत पड़ी तो सीबीआई जांच कराई जा सकती है. नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने पहुंचे यूपी के सीएम योगी ने कहा कि एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी अवश्य सज़ा पाएगा. देखिए ये रिपोर्ट.

चन्नी ने CM, ओपी सोनी, सुखजिंदर रंधावा ने डिप्टी सीएम के लिए ली शपथ

20 सितंबर 2021

करीब डेढ़ दिन में मंथन, बैठकों और चर्चाओं के बाद पंजाब में नई सरकार बन गयी. पंजाब में कांग्रेस की नई टीम ने कमान संभाल ली है. चरणजीत सिंह चन्नी ने नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ दो डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सुखजिंदर रंधावा और ओम प्रकाश सोनी ने भी पद और गोपनियता की शपथ ली. हालांकि शपथग्रहण में कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं आए, खबर है कि कांग्रेस आलाकमान से नाराज हैं. शपथग्रहण में देरी से पहुंचे राहुल गांधी ने नए सीएम और सिद्धू से मुलाकात की और शपथ के बाद फोटो भी खिंचवाई. डिप्टी सीएम के नाम को लेकर भी कांग्रेस में खींचतान के हालात बने रहे. पहले से चल रहे नाम को हटाकर सोनी को लाया गया.

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन और मार्च, एक्शन में दिल्ली पुलिस

17 सितंबर 2021

दिल्ली में कृषि कानून के खिलाफ अकाली दल का प्रदर्शन चल रहा है. अकाली दल के कार्यकर्ता सभी गुरुद्वारा रकाबगंज के बाहर जमे हुए हैं. हालांकि दिल्ली पुलिस ने जगह जगह बैरिकेडिंग लगा कर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया है. आज कृषि कानून की पहली सालगिरह है. आज ही के दिन संसद से इन कानूनों को पास किया गया था. अकाली दल ने इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. प्रदर्शन में भाग लेने के लिए भारी संख्या में पंजाब से किसान कल रात दिल्ली पहुंचे. कई जगहों पर किसानों ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की करके बैरिकेड को हटा कर आगे बढ़ने की भी कोशिश की. दिल्ली में तमाम रास्ते डाइवर्ट कर दिए गए हैं. हरियाणा से दिल्ली आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. देखें एक और एक ग्यारह.

डिफेंस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन, फिर विपक्ष पर हमला! देखें एक और एक ग्यारह

16 सितंबर 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को दो रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया. ये रक्षा कार्यालय परिसर दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में हैं. नए दफ्तरों को बनाने की जरूरत क्यों पड़ी, पीएम मोदी ने इसपर भी बात की. साथ ही सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर निशाना साधने वाले लोगों को घेरा भी. पीएम मोदी ने बताया कि ये नए दफ्तर 11 एकड़ भूमि में बने हैं. पहले के दफ्तरों के मुकाबले 5 गुना कम भूमि में ये बनकर तैयार हो गए. पीएम मोदी ने कार्यक्रम में सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की वेबसाइट को भी लॉन्च किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने इसे नए भारत की तरफ बढ़ता कदम बताया. देखें

अब्बाजान, चचाजान के बाद अम्मीजान की एंट्री, देखें UP में सियासी बयानबाजी

15 सितंबर 2021

यूपी के चुनावी माहौल में जैसे पूरा कुनबा और खानदान जुट गया है. पहले अब्बाजान का शोर था, अब चचाजान-अम्मीजान तक के रिश्ते चुनाव में गूंज रहे हैं. टिकैत ने ओवैसी को बीजेपी का चचाजान कहा तो आप ने घुमाफिराकर अम्मीजान की एंट्री का जिक्र किया. यूपी में सियासी जमीन तलाशने उतरी आम आदमी पार्टी भी सियासी रिश्तों का ताना बाना गढ़ रही है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब तो अम्मीजान की एंट्री का इंतजार है. देखें

यूनिवर्सिटी के बहाने चुनाव पर नजर, देखें पीएम मोदी के अलीगढ़ दौरे की तैयारियां

14 सितंबर 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी को तोहफा देने वाले हैं और अलीगढ़ में वो राजा महेंद्र सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने वाले हैं. पीएम मोदी यूनिवर्सिटी की नींव रखेंगे. 92 एकड़ में बना विश्वविद्यालय अलीगढ़ में AMU के बाद दूसरा विश्वविद्यालय है, जिससे अलीगढ़, कासगंज, एटा और आसपास के इलाकों के छात्रों को फायदा मिलेगा. पीएम मोदी के अलीगढ़ दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. तैयारियों की तस्वीरें दिखा रहे हैं हमारे संवाददाता संजय शर्मा. देखें

तालिबान से निपटने के लिए रूस सहित 4 देश कर रहे युद्धाभ्यास

13 सितंबर 2021

अफगानिस्तान में तालिबान राज क्या आया आसपास के देशों में खलबली मच गई और वही खलबली इस धुआंधार बमबारी की शक्ल में सामने आई है. ताबड़तोड़ रॉकेट दागे जा रहे हैं, लड़ाकू विमान हुंकार भर रहे हैं, टैंक रणभूमि को रौंद रहे हैं, तोपों का मुंह खोल दिया गया है. रॉकेट लॉन्चर गरज रहे हैं. ये पड़ोस में आए तालिबान राज के आतंक से निपटने की तैयारी है. इलाका है किर्गिस्तान का इस्सिक-कुल, जो रणभूमि बना है. कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस और ताजिकिस्तान, इन चार देशों की सेना अपनी-अपनी सुरक्षा चाक-चौबंद करने के लिए अपने रणकौशल को आजमा रहे हैं. देखें एक और एक ग्यारह.

यूपी: BSP का नया फैसला, ओवैसी के खिलाफ केस दर्ज, लखनऊ में प्रियंका गांधी

10 सितंबर 2021

मायावती ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मुख्तार अंसारी को बीएसपी चुनाव में टिकट नहीं देगी. मायावती ने कहा कि पार्टी की कोशिश होगी कि किसी भी बाहुबली या माफिया को पार्टी से चुनाव नहीं लड़ाया जाए. वहीं यूपी में अपनी पैठ जमाने लगे AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी को बाराबंकी में भड़काऊ बयान भारी पड़ गया, उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया. प्रियंका गांधी भी यूपी के दौरे पर हैं. यूपी में कांग्रेस के कायाकल्प के लिए प्रियंका ने नई रणनीति बनाई है. ABCD कैटेगरी बनाई गई है, इसी आधार पर टिकट मिलेगा. देखें खबरों का डबल डोज एक और एक ग्यारह.

BJP के चुनाव प्रभारियों का ऐलान, भारत-रूस NSA की मुलाकात, देखें

08 सितंबर 2021

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने चुनाव प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है. यूपी के चुनाव प्रभारी होंगे धर्मेंद्र प्रधान जबकि सह प्रभारी होंगे अनुराग ठाकुर और विवेक ठाकुर. उतराखंड में प्रह्लाद जोशी, लॉकेट चैटर्जी और सरदार आरपी सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है. पंजाब में गजेंद्र सिंह शेखावत चुनाव प्रभारी होंगे. उनके साथ हरदीप पुरी, मीनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा सह प्रभारी होंगे. गोवा में देवेंद्र फडणवीस को जिम्मेदारी सौंपी गई है. मणिपुर में भूपेन्द्र यादव चुनाव प्रभारी होंगे. वहीं, अफगानिस्तान में जारी हलचल के बीच बुधवार को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने रूसी समकक्ष निकोलाई पेत्रुशेव से मुलाकात की. देखें