scorecardresearch
 

हाउडी के बाद 'सवास्दी मोदी', जानिए क्या है इस शब्द का मतलब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक पहुंचे. हाउडी मोदी की तर्ज पर बैंकॉक में पीएम मोदी के सम्मान में सवास्दी PM मोदी कार्यक्रम आयोजित किया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-एएनआई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-एएनआई)

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘सवास्दी PM मोदी’ कार्यक्रम में लिया हिस्सा
  • PM मोदी ने बैंकॉक में भारतीय मूल के लोगों को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक पहुंचे. हाउडी मोदी की तर्ज में बैंकॉक में पीएम मोदी के सम्मान में ‘सवास्दी PM मोदी ’ कार्यक्रम आयोजित किया गया. पीएम मोदी ‘सवास्दी PM मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बैंकॉक के निमिबुत्र स्टेडियम पहुंचे. जहां उन्होंने भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने सवास्दी पीएम मोदी कार्यक्रम में कहा, 'भारत-थाईलैंड के रिश्ते सिर्फ सरकारों के बीच के नहीं है. इतिहास के हर पल ने, इतिहास की हर घटना ने, हमारे संबंधों को विकसित किया है, विस्तृत किया है और नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. ये रिश्ते दिल के हैं, आत्मा के हैं, आस्था के हैं, आध्यात्म के हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे इस बात की भी खुशी होती है कि विश्व में जहां भी भारतीय हैं, वे भारत से संपर्क में रहते हैं. भारत में क्या हो रहा है, इसकी खबर रखते हैं. पीएम ने कहा, 'पिछले पांच सालों में मैंने बहुत से देशों की यात्रा की है. हर जगह भारतीय समुदाय से मिलने की कोशिश करता हूं. लेकिन जब भी ऐसी मुलाकात हुई है, हर एक में मैंने देखा कि भारतीय समुदाय में भारत और उनके मेजबान देश की सभ्यताओं का संगम होता है.'

क्या है सवास्दी का मतलब?

थाईलैंड में सवास्दी का मतलब हैलो होता है. जब किसी का परिचय या अभिवादन किया जा रहा हो, तब थाईलैंड में सवास्दी शब्द का इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिन के थाईलैंड के दौरे के लिए शनिवार को बैंकॉक पहुंचे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें