scorecardresearch
 

राज्यसभा में मोदी सरकार को घेरेगा विपक्ष, अर्थव्यवस्था पर चर्चा की उठाई मांग

बढ़ती बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था में मंदी को लेकर विपक्ष नरेंद्र मोदी सरकार को राज्यसभा में घेरने की प्लानिंग कर रहा है.  

फोटो-PTI फोटो-PTI

  • राज्यसभा में सोमवार से 250वें सत्र की शुरुआत हुई
  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने केंद्र पर हमला बोला

बढ़ती बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था में मंदी को लेकर विपक्ष नरेंद्र मोदी सरकार को राज्यसभा में घेरने की प्लानिंग कर रहा है. सोमवार को तृणमूल कांग्रेस, शिवसेना समेत कई विपक्षी पार्टियों ने राज्यसभा के चेयरमैन और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को नोटिस दिया है, जिसमें देश की अर्थव्यवस्था में मंदी और स्थिति को सुधारने के लिए छोटी अवधि की चर्चा की मांग शामिल है.

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी अर्थव्यवस्था के मसले पर केंद्र सरकार पर हमला बोला. मनमोहन सिंह का कहना है कि आज देश में भय का माहौल है, भारतीय अर्थव्यवस्था अनिश्चितता के दौर से गुजर रही है. कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्विटर पर मनमोहन सिंह के कई बयान ट्वीट किए गए हैं, जिनके जरिए उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

बयान के मुताबिक, मनमोहन सिंह ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अनिश्चितता के दौर से गुजर रही है, वर्तमान समय जोखिम भरा है. सरकार को इस मामले में विशेषज्ञों की राय पर विचार करना चाहिए. पूर्व PM ने कहा कि हमारे समाज में आज डर का माहौल है, कई उद्योगपति मुझे बताते हैं कि सरकारी अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न के डर में रहते हैं.

आज उद्यमी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले डर रहे हैं. पूर्व PM ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति बेहद चिंताजनक है. मैं यह किसी विपक्षी राजनीतिक दल के सदस्य के रूप में नहीं बल्कि इस देश के नागरिक और अर्थशास्त्र के छात्र के रूप में कह रहा हूं.

बता दें कि ऊपरी सदन राज्यसभा में सोमवार से 250वें सत्र की शुरुआत हुई है. पहले दिन अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा राज्यों का कल्याण करना हमारा काम है, संघीय ढांचे देश के विकास के लिए सबसे अहम शब्द है. केंद्र सरकार जो नीतियां तैयार करती हैं, उन्हें राज्य सरकार किस प्रकार आगे बढ़ाएगी वो ये ही सदन तय करता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें