scorecardresearch
 

पीएम मोदी के संबोधन पर शशि थरूर का ट्वीट, कथनी और करनी को लेकर तंज

प्रधानमंत्री के संबोधन पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि मैं जो कहता हूं और मैं वही करता हूं जो मैं कहता हूं कि मैं करूंगा. अच्छी हिंदी और निम्न वास्तविकता के बीच अंतर पिछले छह वर्षों से बहुत स्पष्ट है.

कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

  • शशि थरूर ने कहने और करने पर उठाया सवाल
  • मंगलवार रात पीएम ने राष्ट्र को किया था संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लॉकडाउन 4.0 का संकेत दिया. पीएम मोदी ने बताया कि 18 मई से पहले लॉकडाउन के चौथे चरण की जानकारी साझा की जाएगी, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन नए रंग-रूप-नियम वाला होगा. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आर्थिक पैकेज का ऐलान भी किया, जो कि 20 लाख करोड़ रुपये का है. प्रधानमंत्री के इस संबोधन पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि 'मैं जो कहता हूं और मैं वही करता हूं जो मैं कहता हूं कि मैं करूंगा. अच्छी हिंदी और निम्न वास्तविकता के बीच अंतर पिछले छह वर्षों से बहुत स्पष्ट है.'

कांग्रेस नेता थरूर ने इशारे में पीएम मोदी की कथनी और करनी पर तंज कसा है. इससे पहले भी थरूर ने प्रधानमंत्री की उस अपील पर सवाल उठाया था जिसमें घरों की बालकनी में दीया या मोमबत्ती जलाने की बात कही गई थी. इस पर चुटकी लेते हुए थरूर ने ट्वीट किया था, "घंटी हो गई, दीया हो गया, हो गया दक्षिणा दान.. क्या एक बार में कर सकते हैं, सब पूजन विधि विधान.'

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

उधर पीएम मोदी के संबोधन के दौरान ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि आज भारत माता रो रही है. राहुल गांधी ने मांग की है कि पीएम मोदी सड़कों पर चलते हमारे लाखों श्रमिक भाइयों-बहनों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने का इंतजाम करें. इसके साथ ही इस संकट के समय में सहारा देने के लिए उन सभी के खातों में कम से कम 7500 रुपये सीधा ट्रांसफर करें.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने देश के सामने विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की. प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि अब जरूरी है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाया जाए. उन्होंने अपने संबोधन में पांच पिलर्स का जिक्र किया, जिसके तहत देश को आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें