scorecardresearch
 

शाहीन बाग: पुलिस की अपील के बाद भी डटे रहे प्रदर्शनकारी, तैयार हुआ लंगर

दिल्ली पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों को हटने की अपील की जा रही है, लेकिन सभी लोग अभी भी डटे हुए हैं. बुधवार दोपहर यहां प्रदर्शनकारियों के लंगर तैयार किया गया और खिलाया गया.

शाहीन बाग पर प्रदर्शनकारियों के लिए बना लंगर शाहीन बाग पर प्रदर्शनकारियों के लिए बना लंगर

  • दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी
  • पुलिस की अपील प्रदर्शनकारियों ने खारिज की
  • प्रदर्शन स्थल पर ही तैयार हुआ लंगर

राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले एक महीने से जारी विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है. दिल्ली पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों को हटने की अपील की जा रही है, लेकिन सभी लोग अभी भी डटे हुए हैं. बुधवार दोपहर यहां प्रदर्शनकारियों के लिए लंगर तैयार किया गया और खिलाया भी गया. बता दें कि 15 दिसंबर से हजारों की संख्या में लोग शाहीन बाग इलाके में जुटे हुए हैं.

हटने को तैयार नहीं लोग, तैयार हुआ लंगर

दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से मंगलवार को दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को आदेश दिया गया था कि वह कानून के मुताबिक फैसला ले और जनहित को ध्यान में रखे. शाहीन बाग पर जो प्रदर्शन हो रहा है उसकी वजह से दिल्ली से नोएडा आने वाला रास्ता बंद है. पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों से अपील की गई है कि वो खुद हट जाएं.

हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने CAA वापस होने तक प्रदर्शन ना रोकने को कहा है. दोपहर को यहां जब प्रदर्शन जारी था तो वॉलेंटियर्स ने सभी के लिए लंगर तैयार किया और खिलाया.

पंजाब से भी आए हैं प्रदर्शनकारी

शाहीन बाग में लगातार लोगों को अन्य जगह से समर्थन मिल रहा है. बुधवार को पंजाब से सैकड़ों की संख्या में लोग शाहीन बाग पहुंचे, इसमें भारतीय किसान यूनियन के सदस्य भी थे. पंजाब से लोग यहां अपने झंडे और सामान लेकर शाहीन बाग पहुंचे थे.

पुलिस ने की थी अपील

दिल्ली हाई कोर्ट से आदेश मिलने के बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस से कुछ अफसर शाहीन बाग पहुंचे थे. यहां उन्होंने अपील की थी कि वे रास्ते से हट जाएं या फिर एक लेन ही खाली कर दें. लेकिन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वो अपनी मांग पूरी होने तक नहीं हटेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें