scorecardresearch
 

राजनाथ की दो टूक- अगर PAK से फायरिंग हुई, तो हम भी गोलियां नहीं गिनेंगे

उत्तराखंड के खटीमा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर हमला बोला. राजनाथ ने कहा कि हमें गोली चलाने की शुरुआत नहीं करनी चाहिए लेकिन अगर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी होती है तो फिर हमें पीछे भी नहीं हटना चाहिए.

X
उत्तराखंड के खटीमा में किया जनता को संबोधित उत्तराखंड के खटीमा में किया जनता को संबोधित

गृह मंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड यात्रा पर हैं. इस दौरान खटीमा में शनिवार को उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उनके निशाने पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान रहा. गृह मंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि अगर गोलियां पाकिस्तान पर चलानी हो, तो उसकी गिनती नहीं करनी चाहिए.

हालांकि, राजनाथ ने इससे पहले यह भी कहा कि पहली गोली हिंदुस्तान तरफ से नहीं चलनी चाहिए. लेकिन इसके बाद भी अगर पाकिस्तान गोली चलाए तो फिर उन पर गोली चलाते समय गिनती नहीं करनी चाहिए.

राजनाथ ने अपने भाषण में जेएनयू मुद्दे का भी जिक्र किया. सिंह ने साफ शब्दों में कहा, 'हम सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन देश की बर्बादी जैसे नारों को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

तीन साल में खत्म कर देंगे माओवाद
राजनाथ ने आगे कहा कि देश के लिए माओवाद मौजूदा दौर में एक बड़ी समस्या है, लेकिन तीन साल में देश से माओवाद का खात्मा कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार ने इंटरनल सिक्युरिटी को मजबूत बनाया है. पहले 162 जिले माओवाद से प्रभावित थे, लेकिन अब यह 141 रह गए हैं.' उन्होंने आगे कहा कि बॉर्डर पर आतंकी वारदातें भी अब पहले से काफी कम हुई हैं. सरकार ने जवानों को छूट दी है कि वे आतंकियों को खत्म करने में कोई संकोच नहीं करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें