scorecardresearch
 

बंगला खाली करने के नोटिस के बाद लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका, ये होगा नया ठिकाना

मोदी सरकार ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने को कहा है. प्रियंका को ये बंगला एक अगस्त तक खाली करना है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो-PTI) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो-PTI)

  • 1 अगस्त तक खाली करना है दिल्ली के लोधी एस्टेट का बंगला
  • लखनऊ के कौल हाउस में शिफ्ट करने की प्लानिंग में प्रियंका

दिल्ली के लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने के नोटिस के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली के बजाए लखनऊ शिफ्ट कर सकती हैं. प्रियंका के करीबी सूत्रों के मुताबिक, वो बहुत जल्द लखनऊ में कौल हाउस में शिफ्ट कर जाएंगी. कौल हाउस इंदिरा गांधी की मामी शीला कौल का है.

प्रियंका पार्टी की महासचिव होने के साथ साथ यूपी की इंचार्ज भी हैं. लिहाजा उनका ये कदम बेहद सधी हुई रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. कोरोना संक्रमण के दौरान प्रियंका का यूपी में दौरा कम हो गया था. ऐसे में लखनऊ शिफ्ट होना राजनीतिक दृष्टि से भी अहम है.

प्रियंका महासचिव बनाए जाने के बाद से यूपी में ज्यादा सक्रिय रही हैं. चाहे वो मजदूरों के ले जाने के लिए बसों के इंतजाम का मुद्दा हो या फिर सोनभद्र के किसानो के नरसंहार के बाद का आंदोलन हो.

आगामी चुनाव से पहले लखनऊ में बेस बनाने का फैसला

जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने यूपी के चुनावों से पहले लखनऊ में अपना बेस बनाने का फैसला पहले ही कर लिया था. इंदिरा गांधी की मामी शीला कौल के घर ‘कौल हाउस’ की मरम्मत का काम पहले ही किया जा चुका है. लखनऊ में प्रियंका इसी घर में रहेंगी.

प्रियंका के बच्चे उनके साथ शिफ्ट होंगे की नहीं, इस पर फैसला अभी नहीं किया गया है, लेकिन ये तय है कि यूपी की राजनीति में पूरी तरह सक्रिय और शामिल रहने के लिए प्रियंका लखनऊ में शिफ्ट होंगी और अपना ज्यादा वक्त यूपी के अलग-अलग जिलों में बिताएंगी.

मोदी सरकार का प्रियंका गांधी को नोटिस-एक महीने में खाली करो लोधी एस्टेट का बंगला

बात ये भी है कि प्रियंका गांधी इन दिनों मां सोनिया गांधी की तबियत को लेकर भी परेशान रहती हैं. दिल्ली में रहते हुए उनका वक्त 10 जनपथ पर भी गुजरता है, लेकिन यूपी के आगामी चुनावों और सियासी समीकरणों के चलते यहां वक्त देना कांग्रेस के लिए फायदेमंद होगा. इसलिए प्रियंका की टीम के सुझाव के बाद ये फैसला किया गया है. इस दौरान प्रियंका दिल्ली भी महीने में एक-दो हफ्ते के लिए जाती रहेंगी.

दिल्ली स्थित बंगला एक अगस्त तक खाली करना है

मोदी सरकार ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने को कहा है. प्रियंका को ये बंगला एक अगस्त तक खाली करना है. SPG सुरक्षा हटने के चलते बंगला खाली करना होगा. इस बाबत मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स की ओर से नोटिस जारी किया गया है. 6-बी हाउस नंबर- 35 लोधी एस्टेट में प्रियंका गांधी फैमिली के साथ रहती हैं. लगभग दो दशक से प्रियंका इसी मकान में रह रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें