scorecardresearch
 

India Ideas Summit में बोले PM मोदी, भारत में निवेश का बेहतरीन मौका

PM Modi India Ideas Summit Live Streaming: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (22 जुलाई) को इंडिया आइडियाज समिट (India Ideas Summit) को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिका को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया.

India Ideas Summit 2020 Live Streaming: PM Modi India Ideas Summit 2020 Live Streaming: PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया ने आइडियाज समिट (India Ideas Summit) को संबोधित करते हुए अमेरिका को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में इंश्योरेंस, एविएशन, हेल्थ सेक्टर में निवेश के शानदार मौके हैं. उन्होंने कहा कि भारत में बीमा के क्षेत्र में निवेश की अपार गुंजाइश है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज के समय में दुनिया भारत की तरफ देख रही है. भारत अवसरों और टेक्नोलॉजी का एक बेहतरीन मिश्रण है. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले छह वर्षों के दौरान हमने अपनी अर्थव्यवस्था को सुधारने की कोशिश की है. इन सुधारों की वजह से प्रतिस्पर्धात्मकता, पारदर्शिता और स्थिरता बढ़ी है.

पीएम मोदी ने दिया बेहतरीन भविष्य का मंत्र, निवेशकों को गिनाए अवसरों से भरे सेक्टर

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने बीमा में निवेश के लिए एफडीआइ कैप को 49 फीसदी तक बढ़ा दिया है. अब बीमा में निवेश के लिए 100 प्रतिशत एफडीआइ की अनुमति है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में इस वक्त 50 करोड़ एक्टिव इंटरनेट यूजर हैं. शहरी इंटरनेट यूजर्स की तुलना में पहली बार ग्रामीण इंटरनेट उपयोगकर्ता अधिक हैं.

बता दें कि अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) की ओर से आयोजित दो दिवसीय इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने अंतिम दिन यानी 22 जुलाई को संबोधित किया. वर्चुअल तौर पर इस सम्मेलन का आयोजन किया गया. इंडिया अइडियाज समिट में महामारी के बाद की दुनिया में भारत-अमेरिकी सहयोग और दोनों देशों के बीच भविष्य में रिश्तों पर बातचीत हुई.

आजतक का लाइव टीवी देखने के लिए यहां क्लिक करें....

पीएम के संबोधन से पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सम्मेलन को संबोधित किया. इस सम्मेलन के पहले दिन मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने संबोधित किया था.

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से जुड़ी खबरें आजतक की वेबसाइट aajtak.in पर पढ़ सकते हैं. आजतक पर देश-दुनिया से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

पढ़ें- US-India Business Council क्या है, जिसके समिट में बोले PM मोदी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें