scorecardresearch
 

सिंगापुर-भारत हैकाथॉन में PM का ऐलान- ASEAN देशों के लिए भी हो ऐसा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे हैं. यहां प्रधानमंत्री सिंगापुर-भारत हैकथॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में हिस्सा लेंगे और IIT-मद्रास अनुसंधान पार्क में स्टार्ट-अप्स पर प्रदर्शनी भी देखेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • आज चेन्नई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा
  • दोपहर को ही होगी दिल्ली वापसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे हैं. यहां प्रधानमंत्री सिंगापुर-भारत हैकाथॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए. प्रधानमंत्री ने इस दौरान इसी तरह का ASEAN देशों के लिए हैकाथॉन शुरू करने का प्रस्ताव रखा, इसके जरिए प्रधानमंत्री ने क्लाइमेट चेंज को लेकर नए आइडिया लाने की डिमांड की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कार्यक्रम में कहा कि आप सभी यहां लगातार काम कर रहे हैं, लेकिन चेन्नई के नाश्ते की वजह से आप बिल्कुल फ्रेश दिख रहे हैं. युवाओं का इस तरह के उत्साह के साथ हैकाथॉन में हिस्सा लेना काफी बढ़िया है, कैमरे को लेकर जो आपने काम किया है उससे संसद में भी मदद मिलेगी.

युवाओं से प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी विजेता हैं क्योंकि आपने रिस्क लेने से पहले डरे नहीं. आपकी नई खोज भारत के लिए चुनौतियों का सामना करने में काम आएंगी. हिंदुस्तान आज 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी बनने की ओर कदम बढ़ा चुका है, इसमें युवाओं के द्वारा की जा रही तकनीकी इनोवेशन काम आने वाले हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की समस्याओं का भारतीय सॉल्यूशन निकालना हमारा मकसद, दुनिया को भारत राह दिखाएगा. हैकाथॉन में आए सभी लोगों से प्रधानमंत्री ने चेन्नई में घूमने की अपील की और यहां का खाना खाने के लिए कहा.

IIT-मद्रास अनुसंधान पार्क में स्टार्ट-अप्स पर प्रदर्शनी भी देखेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री आईआईटी-मद्रास के 56वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि भी होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी तस्वीरें यहां पर क्लिक कर देखें...

एयरपोर्ट पर हुआ पीएम मोदी का स्वागत

चेन्नई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत हुआ, यहां उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि तमिल भाषा की धूम अमेरिका में भी है. पीएम ने कहा कि हम लोग सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं, लेकिन इसका मतलब 'प्लास्टिक फ्री इंडिया' नहीं है. इस दौरान पीएम ने कार्यकर्ताओं से गांधी@150 के लिए तैयारी करने की अपील की.

माना जा रहा है कि ट्रैफिक जाम या किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से आईआईटी आने के लिए हैलिकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं.

PM मोदी को सुझाव में क्या मिलेगा?

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नई में आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में शामिल होने जा रहे हैं, लेकिन इसके लिए उन्होंने आईआईटियनों और आईआईटी के पूर्व छात्रों से अपने भाषण के लिए विचार साझा करने को कहा है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कल मैं आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए चेन्नई में रहूंगा. मैं वहां भारत के कुछ तेज-तर्रार दिमागों के साथ होने की आशा करता हूं. मैं आप सभी को खासकर के आईआईटियनों और आईआईटी के पूर्व छात्रों से मेरे भाषण के लिए आपके विचार साझा करने का आह्वान करता हूं. इसे आप नमो एप के खुले मंच पर साझा कर सकते हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें