scorecardresearch
 

बैंकॉक दौरे पर PM मोदी, आसियान देशों को आज करेंगे संबोधित

तीन दिन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर बैंकॉक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और अंतरराष्ट्रीय मसलों पर आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बातचीत करेंगे.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

  • पीएम मोदी का तीन दिन का थाईलैंड दौरा
  • आसियान देशों से संबंध मजबूत करेंगे PM

तीन दिन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर बैंकॉक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और अंतरराष्ट्रीय मसलों पर आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बातचीत करेंगे. आसियान समिट में आने के लिए पीएम मोदी को थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने न्योता दिया है.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईस्ट एशिया और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) समिट में हिस्सा लेंगे. ये समिट प्रधानमंत्री मोदी की सातवीं आसियान-इंडिया और छठवीं ईस्ट एशिया समिट होगी. पीएम मोदी के इस दौरे का मकसद आसियान देशों के साथ संबंधों को मजबूत करना है.

इससे पहले हजारों भारतीयों को बैंकॉक के निमिबुत्र स्टेडियम में संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र करना नहीं भूले. भारतीयों के बीच पूरे गर्व के साथ पीएम मोदी ने कश्मीर पर अपनी सरकार के कदम की तारीफ की और कहा कि 370 हटाकर आतंक के बीज से देश को मुक्त किया.

विदेशी धऱती पर भारतीयों के बीच अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष पर निशाना साधने से भी नहीं चूके. 2019 के लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अच्छा काम करने वाले को ही जनता दोबारा मौका देती है. बैंकॉक में भारतीयों को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी छठ के पावन पर्व को याद करना भी नहीं भूले और उन्हें पूरे देश को छठ की बधाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बैंकॉक दौरा तीन दिनों का है. पीएम मोदी के दौरे का खास मकदस आसियान समिट में शिरकत करना है और आसियान देशों के साथ अपने संबंधों को और मजबूत करना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें