scorecardresearch
 

संसद भवन में घुसने की कर रहा था कोशिश, सुरक्षाबलों ने धर दबोचा

शख्स बिना किसी वैध दस्तावेज के संसद भवन परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था. सुरक्षाबलों ने उसे पकड़कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है. दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है.

संसद भवन की फाइल फोटो (ANI) संसद भवन की फाइल फोटो (ANI)

  • संदिग्ध व्यक्ति ने खुद को सांसद, पूर्व सांसद बताया
  • शक होने पर सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस के हवाले किया

संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहे एक शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया. शख्स बिना किसी वैध दस्तावेज के संसद भवन परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था. सुरक्षाबलों ने उसे पकड़कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है. दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस उस व्यक्ति से संसद परिसर में घुसने का कारण जानना चाह रही है.

गिरफ्तार शख्स पहले खुद को सांसद, फिर पूर्व सांसद बताकर संसद भवन लाईब्रेरी बिल्डिंग के रिसेप्शन गेट से घुसने की कोशिश कर रहा था. शक होने पर संसद भवन सुरक्षाकर्मियों ने रोक कर पूछताछ की. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक संदिग्ध युवक का नाम वरुण माथुर है जिसकी उम्र करीब 39 साल बताई जा रही है. वरुण माथुर दिल्ली के जनकपुरी के गणेश नगर में रहता है. स्थानीय पुलिस के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आईबी की टीम भी उससे पूछताछ कर रही है.

अभी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. पूरे देश के सांसद सत्र में हिस्सा ले रहे हैं. सोमवार को अति महत्वपूर्ण नागरिकता संशोधन विधेयक पर चर्चा भी चल रही है. इस बीच एक व्यक्ति के संसद परिसर में घुसने की खबर मिलते ही सुरक्षा महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने तुरंत उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

पुलिस की गिरफ्त में आए इस शख्स की मंशा संसद भवन में घुसने की क्या थी, इसकी तफ्तीश की जा रही है. बता दें, ठीक 18 साल पहले संसद पर आतंकी हमला हुआ था जिसकी बरसी की तैयारी चल रही है. यह घटना 13 दिसंबर 2001 को हुई थी. संसद भवन में इस मौके पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाती है. इस मौके पर संसद भवन की सुरक्षा भी चाक चौबंद होती है. ऐसे में पुलिस संदिग्ध व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर विस्तार से पूछताछ कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें