scorecardresearch
 

होली पर एक्सीडेंट रोकने को नोएडा पुलिस का ट्वीट- भंग का रंग जमा हो चकाचक...

दिल्ली और एनसीआर में ट्रैफिक पुलिस के लिए शराब पीकर वाहन चलाने वालों से निपटना बड़ी चुनौती होगी. नोएडा पुलिस अभी से लोगों को इस बाबत सतर्क कर रही है. इतना ही नहीं नोएडा पुलिस सोशल साइट्स के जरिए भी लोगों को अवेयर कर रही है.

नोएडा पुलिस ने लोगों को चेताया नोएडा पुलिस ने लोगों को चेताया

  • होली के समय शराब पीकर वाहन चलाते हैं लोग
  • त्योहारों पर अक्सर बढ़ जाती हैं दुर्घटनाएं

होली का त्योहार इस बार 10 मार्च को पूरे देश में मनाया जाएगा. लोगों के बीच शुक्रवार से ही इसकी खुमारी देखी जा रही है. क्योंकि अगले दो दिन शनिवार और रविवार होने की वजह से साप्ताहिक अवकाश रहेगा. यानी की ज्यादातर संस्थानों में छुट्टी होगी. जबकि सोमवार को होलिका दहन. ऐसे में लोग आज से ही फेस्टिवल मोड में आ गए हैं. हालांकि इस बार कोरोना वायरस की वजह से कई सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं, इसके बावजूद लोग अपने घरों में हर्षोल्लास के साथ होली मनाएंगे.

दिल्ली और एनसीआर में ट्रैफिक पुलिस के लिए शराब पीकर वाहन चलाने वालों से निपटना बड़ी चुनौती होगी. नोएडा पुलिस अभी से लोगों को इस बाबत सतर्क कर रही है. इतना ही नहीं नोएडा पुलिस सोशल साइट्स के जरिए भी लोगों को अवेयर कर रही है. उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लोगों से सेफ और स्वस्थ होली मनाने की अपील की है. उन्होंने इसके लिए डॉन फिल्म के एक गाने का अंश लेते हुए लिखा है, 'अरे भंग का रंग जमा हो चकाचक, फिर लो पान चबाए, अरे अइसा झटका लगे जिया पे कहीं एक्सीडेंट ना हो जाए.'

इस ट्वीट को नोएडा कमिश्नरेट ने शेयर किया है, जिसे उन्होंने यूपी पुलिस, नोएडा कमिश्नर, डीजी यूपी, यूपी सीएम ऑफिस को भी टैग किया है.

और पढ़ें- उत्तराखंड: कोरोना के चलते बीजेपी के सभी होली कार्यक्रम किए गए रद्द

जाहिर है नोएडा को कुछ दिनों पहले ही कमिश्नरेट में तब्दील किया गया है. ऐसे में उनके सामने बढ़ते अपराध, छिनछोरी और दुर्घटना को कंट्रोल करने की भी चुनौती होगी. होली त्योहार के दौरान अक्सर लोग शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं और इस वजह से कई बड़े हादसे भी हो जाते हैं. ऐसे में पुलिस की कोशिश है कि इस तरह की दुर्घटनाओं पर लगाम लगाई जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें