scorecardresearch
 

निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय ने SC में दायर की पुनर्विचार याचिका

निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. हालांकि, अभी तय नहीं है कि याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कब सुनवाई करेगा. 

सुप्रीम कोर्ट (फोटो-PTI) सुप्रीम कोर्ट (फोटो-PTI)

  • अक्षय को निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनवाई है
  • सजा से बचने के लिए पुनर्विचार याचिका दाखिल की

निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. हालांकि, अभी तय नहीं है कि याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कब सुनवाई करेगा. अक्षय को निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनवाई है, जिसे दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था.

अक्षय ने फांसी की सजा से बचने के लिए पुनर्विचार याचिका दाखिल की है. इससे पहले बाकी तीनों दोषियों मुकेश, पवन और विनय ने पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी, जिसे पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने खारिज करते हुए फांसी की सजा को बरकरार रखा था.

निर्भया गैंग रेप के दोषी विनय और पवन फ़िलहाल सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दाखिल नहीं कर सकेंगे क्योंकि वो कोर्ट के आगे अपनी कम उम्र और मां बाप की उम्र और उनके बुढ़ापे की दुहाई देकर सज़ा कम करने की गुहार लगा चुके हैं. इसका सीधा मतलब है कि उनको फैसले पर कोई एतराज नहीं है.

मगर दोषियों के वकील ए पी सिंह के मुताबिक अक्षय की पुनर्विचार याचिका के निपटारे के बाद ही अन्य तीनों दोषियों की तरफ से क्युरेटिव यानी उपचार याचिका एक साथ दाखिल करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें