scorecardresearch
 

BJP सांसद बोले- मुनव्वर राना की बेटी को भारत में घुटन हो रही है तो जाएं PAK

लखनऊ के घंटाघर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के विरोध-प्रदर्शन के दौरान मशहूर शायर मुनव्वर राना की दो बेटियों समेत 18 महिलाओं पर एफआईआर दर्ज की गई थी. इस पर मुनव्वर राना ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था.

BJP सांसद सतीश गौतम ने मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना को लेकर दिया विवादित बयान BJP सांसद सतीश गौतम ने मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना को लेकर दिया विवादित बयान

  • अलीगढ़ में सुमैया राणा ने दिया था घुटन वाला बयान
  • AMU में प्रदर्शन कर रहे छात्रों की हुई पहचान- गौतम

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश गौतम ने उर्दू कवि मुनव्वर राना की बेटी और सामाजिक कार्यकर्ता सुमैया राना को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर मुनव्वर राना की बेटी को भारत में घुटन हो रही है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. सुमैया राना ने अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर एक बयान दिया था. इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा सांसद ने ये बात कही.

अलीगढ़ से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सतीश गौतम ने मुनव्वर राना की बेटी और सामाजिक कार्यकर्ता सुमैया राना पर निशाना साधा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सतीश गौतम ने रविवार को मीडिया के सामने विवादित बयान दिया. इससे पहले शनिवार को सुमैया राना ने अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद हो रहे विरोध को लेकर एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस नागरिकता कानून के विरोध में होने वाले प्रदर्शन को कुचलने की कोशिश कर रही है. ऐसे में लोगों को यहां घुटन महसूस हो रही है.

क्या कहा था मुनव्वर की बेटी सुमैया ने?

इसके जवाब में अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने कहा, 'अगर सुमैया को भारत में घुटन हो रही है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए.' उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता कानून के खिलाफ 16 दिसंबर से हो रहे प्रदर्शन को लेकर भी बयान दिया. सांसद ने कहा, 'अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 150 छात्र अब भी नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, बाकि सभी क्लास में लौट चुके हैं. इन प्रदर्शनकारियों को पहचान लिया गया है. अब अगले सेशन में वे कैंपस में नजर नहीं आएंगे.'

ये भी पढ़ेः गिरिराज बोले- शाहीन बाग में सुसाइड बॉम्बर का जत्था बनाया जा रहा

मुनव्वर राना की दो बेटियों पर दर्ज हुई थी FIR

बता दें कि लखनऊ के घंटाघर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान मशहूर शायर मुनव्वर राना की दो बेटियों समेत 18 महिलाओं पर एफआईआर दर्ज की गई थी. इस पर मुनव्वर राना ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी ने अपने आप को नहीं सुधारा तो अब वो दिन दूर नहीं जब उसका वजूद मिट जाएगा.

CAA के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध-प्रदर्शन

संसद के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार ने संसद से नागरिकता संशोधन कानून पास करवा लिया था. इसके बाद सीएए देश में लागू हो गया. लेकिन इस कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों लगातार विरोध हो रहा है. जबकि कई विपक्षी नेता भी इस कानून के लागू होने पर मोदी सरकार को घेर रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 57 दिनों से नागरिकता कानून के खिलाफ धरना-प्रदर्शन जारी है. इसके अलावा देश के 24 शहरों में भी शाहीन बाग की तर्ज पर धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया.

ये भी पढ़ेंः ओवैसी का वार- शाहीन बाग को जलियांवाला बाग बना देगी बीजेपी

दिल्ली चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक सभा में 'देश के गद्दारों को गोली मारो...' का नारा लगवाया था. इसके बाद शाहीन बाग और जामिया इलाके में प्रदर्शन स्थल के आसपास एक सप्ताह के अंदर तीन बार फायरिंग की घटना हुई. इस घटना की देश भर में निंदा हुई. विपक्ष के नेताओं ने भाजपा नेता अनुराग ठाकुर को निशाने पर लिया. चुनाव आयोग ने भड़काऊ भाषण देने के लिए अनुराग ठाकुर पर कार्रवाई की. जबकि शाहीन बाग दिल्ली में चुनावी मुद्दा बना.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें