scorecardresearch
 

बेंगलुरु: MLA श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भीड़ ने किया हमला, 2 लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

बेंगलुरू में कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भीड़ ने हमला किया है. भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया. इसके अलावा आवास के बाहर आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया है.

कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर हमला (फोटो- ANI) कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर हमला (फोटो- ANI)

  • विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर हमला
  • पुलिस की फायरिंग में दो लोगों की मौत

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भीड़ ने हमला किया है. भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया. इसके अलावा आवास के बाहर आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया है. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है.

पुलिस और लोगों के बीच हुई झड़प में 60 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. भीड़ ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास के साथ ही बेंगलुरु ईस्ट के केजे हाली पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया. ये हमला सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट के विरोध में किया गया है. पोस्ट विधायक के भतीजे ने किया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में IT के ताबड़तोड़ छापे, 1000 करोड़ का हवाला कारोबार, घेरे में चीनी नागरिक

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई ने कहा कि मामले की जांच की जानी चाहिए. अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों से बात की है. किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. पुलिस शांति बहाल करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें-BJP सांसद बोले- दिल्ली में भी नहीं आता BSNL का सिग्नल, देशद्रोही हैं अधिकारी-कर्मचारी

जानकारी के मुताबिक, भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग भी की है. इसमें दो लोगों की मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि पोस्ट से क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. उपद्रवियों ने वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. इस बीच, विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने लोगों से शांति की अपील की है.

60 पुलिसकर्मी घायल

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा कि बेंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं डीजे हाली और केजी हाली पुलिस स्टेशन इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस और लोगों के बीच हुई झड़प में एक एसीपी समेत 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

110 लोगों को किया गया गिरफ्तार

बेंगलुरु के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) संदीप पाटिल ने कहा कि अब तक 110 लोगों की गिरफ्तार किया गया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने वाले आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें