scorecardresearch
 

घर वापसी! BJP का दावा- 500 ईसाइयों ने दोबारा अपनाया हिंदू धर्म

कुरनूल जिले में बीजेपी ने रविवार को घर वापसी कार्यक्रम का आयोजन कराया. बीजेपी का दावा है कि कार्यक्रम में 500 ईसाइयों ने हिंदू धर्म अपनाया.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • TDP का आरोप- YSR कांग्रेस की अनुमति से हुआ कार्यक्रम
  • बीजेपी नेता ने दलित कॉलोनियों का दौरा किया और शपथ दिलाई

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में बीजेपी ने रविवार को 'घर वापसी' कार्यक्रम का आयोजन कराया. बीजेपी का दावा है कि कार्यक्रम में 500 ईसाइयों ने हिंदू धर्म अपनाया. बीजेपी स्टेट एससी सेल के सचिव डी. श्रीनिवास और विश्व धर्म रक्षणा वैदिका के शीर सिवा स्वामी दलित बस्तियों में गए और घर वापसी कार्यक्रम का आयोजन किया.

इस कार्यक्रम को लेकर टीडीपी ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. टीडीपी ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस सरकार की अनुमति से ये सारे कार्यक्रम हो रहे हैं. रविवार को 'घर वपसी' कार्यक्रम के तहत विश्व धर्म परी रक्षणा वेदिका के शीर शिव स्वामी और डी श्रीनिवास ने दलित कॉलोनियों का दौरा किया और स्थानीय लोगों को शपथ दिलाई, जो ईसाई धर्म का पालन कर रहे हैं.

उन्होंने इस बात की शपथ दिलाई कि वे सनातन धर्म का पालन करेंगे. इसके अलावा महामृत्युंजय यज्ञ, पुणरागमण (गृह वापसी) और पवित्र महा यज्ञम् श्री अरामा वीरभद्र स्वामी मंदिर में किया गया.

बीजेपी नेतृत्व ने दावा किया है कि लगभग 500 को हिंदू धर्म में वापस लाया गया क्योंकि उन्होंने भविष्य में चर्च का दौरा नहीं करने का वादा किया. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ईसाई मिशनरी गरीब दलितों और आदिवासियों को लुभा रहे हैं और उनका धर्म परिवर्तन कर रहे हैं. उन्होंने फैसला किया है कि श्री शिव स्वामी के नेतृत्व में राज्य भर में इसी तरह के 'घर वापसी' कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें