scorecardresearch
 

आंध्र प्रदेश: IAS अफसर ने सिर्फ 500 रुपये में की शादी

डॉ सलोनी ने कहा कि वह अपनी शादी को एक दम साधारण तौर पर करना चाहती थी, क्योंकि हम दोनों को अपने ऑफिस भी रिपोर्ट करना था, यही वजह थी कि हमनें कोर्ट में शादी करने का फैसला किया. शादी में सिर्फ सलोनी और आशीष के परिवार के सदस्य शामिल हुए थे.

X
डॉ सलोनी और आशीष
डॉ सलोनी और आशीष

एक ओर जहां देश में जनार्दन रेड्डी अपनी बेटी की शादी पर 500 करोड़ रुपये खर्च कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर आंध्र प्रदेश की एक IAS अफसर ने सिर्फ 500 रुपये में अपनी शादी कर मिसाल पेश की है.

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की सबकलेक्टर डॉ सलोनी सिलाना ने मध्य प्रदेश कैडर के IAS अफसर आशीष वशिष्ठ से मात्र 500 रुपये कोर्ट फीस देकर अपनी शादी भिंड के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के आफिस में सम्पन्न की, साथ ही शादी के 48 घंटे अंदर ही वह अपने दफ्तर रिपोर्ट करने भी पहुंच गई, जहां अपने स्टॉफ को मिठाई खिला अपनी खुशी बांटी.

'हिंदुस्तान टाइम्स' में छपी खबर के मुताबिक डॉ सलोनी ने कहा कि वह अपनी शादी को एक दम साधारण तौर पर करना चाहती थी, क्योंकि हम दोनों को अपने ऑफिस भी रिपोर्ट करना था, यही वजह थी कि हमनें कोर्ट में शादी करने का फैसला किया. शादी में सिर्फ सलोनी और आशीष के परिवार के सदस्य शामिल हुए थे.

पंजाब के जलालाबाद जिले की डॉ सलोनी 2014 के IAS बैच अफसर आशीष से लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में मिली थी. डॉ सलोनी ने दिल्ली से एमबीबीएस का कोर्स पूरा किया है साथ ही उन्होंने 2013 में पहली बार में ही UPPSC की परीक्षा को पास कर 74वीं रैंक हासिल की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें