scorecardresearch
 

निर्मला के पति के लेख पर बोले अमित शाह- पति-पत्नी के विचार एक होना जरूरी नहीं

देश की अर्थव्यवस्था ठीक हालत में है. भारत पीएम नरेंद्र मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर के सपने को हासिल जरूर करेगा. इंडिया टुडे के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने यह बयान दिया.

गृह मंत्री अमित शाह (फोटो-आईएएनएस) गृह मंत्री अमित शाह (फोटो-आईएएनएस)

  • शाह बोले- 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी जरूर बनेगा भारत
  • उन्होंने कहा, भारत में सबको बात कहने का अधिकार है

देश की अर्थव्यवस्था ठीक हालत में है. भारत पीएम नरेंद्र मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर के सपने को हासिल जरूर करेगा. इंडिया टुडे के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि यह मौजूदा अर्थव्यवस्था के जो हालात हैं, वह टेंपरेरी फेज है. दुनिया के बाकी देशों की तुलना में भारत की स्थिति अच्छी है. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो कदम उठाए हैं, वह इकोनॉमी को मजबूत करेंगे.

'हर किसी को बात कहने का अधिकार'

जब इंडिया टुडे-आजतक के न्यूज डायरेक्टर राहुल कंवल ने उनसे पूछा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति ने ही लेख लिखा कि बीजेपी का कोई इकोनॉमिक विजन नहीं है. पूरी स्थिति को वह समझ नहीं पाई. ऐसे में कहा जा रहा है कि वह अपने पति को ही समझा नहीं पाईं, देश को क्या समझाएंगी. इस पर अमित शाह ने कहा, पति और पत्नी की राय एक ही हो, ऐसा देश हम चाहते हैं क्या. वे (विपक्ष) लोग खुद को प्रोग्रेसिव कहते हैं. वह निर्मला सीतारमण के पति हैं क्या इसलिए टारगेट करना सही है. हर शख्स को अपनी बात कहने का हक है.

amit-shah-3_101419104013.jpg

गांगुली BJP में आएं तो स्वागत, बंगाल में उन्हें चेहरा बनाने पर कभी चर्चा नहीं हुई: अमित शाह

इकोनॉमी के अलावा अमित शाह ने कश्मीर के मुद्दे पर भी विस्तार से बात की. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में एक भी गोली नहीं चली और कोई निर्दोष सुरक्षाबलों की गोलियों से नहीं मरा. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 कश्मीर के विकास में रोड़ा था. इसका इस्तेमाल स्वार्थी नेताओं ने अपने फायदे के लिए किया.

आजतक से बोले अमित शाह- देशभर में लागू करेंगे NRC, सिटीजन बिल भी लाएंगे

'अयोध्या पर जनता मानेगी फैसला'

शाह ने अयोध्या मुद्दे पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा, इस देश की जनता राम मंदिर के मामले पर सर्वोच्च अदालत के फैसले को सम्मान के साथ स्वीकार करेगी. ये केस देश का सबसे पुराना केस है. मेरा मानना है कि सर्वोच्च न्यायालय और मुख्य न्यायाधीश इस केस पर प्रतिदिन सुनवाई कर रहे हैं, तो यह अच्छी बात है.

हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव पर ये बोले शाह

इंटरव्यू के दौरान अमित शाह ने हरियाणा और महाराष्ट्र चुनावों पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा, बीजेपी के लिए बहुत अच्छी स्थिति है. दोनों राज्यों में हम दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. महाराष्ट्र और हरियाणा की जनता हमारे साथ है. देवेंद्र फडणवीस और मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने अपने-अपने राज्यों में अच्छा काम किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें