scorecardresearch
 

दिल्लीवालों पर छाई एफ वन की खुमारी

 रेड बुल रेसिंग ने राजपथ पर ‘स्पीड स्ट्रीट’ कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें दिल्लीवालों ने तूफानी रफ्तार से दौड़ती रेसिंग कार का लुत्फ उठाया.

रेड बुल रेसिंग कार रेड बुल रेसिंग कार

फॉर्मूला वन के वर्तमान सत्र में शीर्ष पर चल रही रेड बुल रेसिंग ने राजपथ पर ‘स्पीड स्ट्रीट’ कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें दिल्लीवालों ने तूफानी रफ्तार से दौड़ती रेसिंग कार का लुत्फ उठाया.

ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर इस महीने के अंत में आयोजित हो रही पहली इंडियन ग्रां प्री को लेकर माहौल बनने लगा है.

फार्मूला वन की प्रमुख टीम रेड बुल ने आगामी रेस को ध्यान में रखकर पर्यटन मंत्री सुबोध कांत सहाय की उपस्थिति में अपनी रेसिंग कार लोगों के सामने पेश की.

हजारों दर्शकों की मौजूदगी में रेड बुल के ड्राइवर डेनियल रिकीआडरे ने अपनी कार से राष्ट्रपति भवन के सामने राजपथ पर 270 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तीन बार रेसिंग की.

इस दौरान चिलचिलाती धूप में रेसिंग का इंतजार करने वाले लोगों खासकर युवाओं ने कार रेसिंग का भरपूर मजा लिया और उनमें इस कार को अपने कैमरों में कैद करने की होड़ लगी थी.

रेड बुल के ड्राइवर रिकीआडरे ने रेस के बाद कहा कि उन्होंने इस रेसिंग का पूरा आनंद लिया और लोगों ने भी उनका पूरा साथ दिया.

कार रेसिंग के जलवे से पहले पांच बाइक राइडरों ने अपनी बाइकों से अजब गजब करतब दिखाकर लोगों को दांतों तले अंगुलियां दबाने पर मजबूर कर दिया. राइडरों ने एक पहिए पर बाइक चलाने और दोनों हाथ हवा में करके बाइक पर खड़े होने जैसे कई करतब दिखाए.

बाइकों के अलावा कई कारों से भी अजब गजब करतब दिखाए गए. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने ड्राइवरों का पूरा उत्साहवर्धन किया.

लोगों को रोके रखने के लिए तीन रेसिंग के बीच संगीत की महफिल भी सजाई गई जिसमें ‘पीपली लाइव’ फिल्म का ‘देश मेरा रंगरेज ये बाबू’ और ‘अरे रूक जा रे बंदे’ जैसे गीत प्रस्तुत करके दर्शकों का मनोरंजन किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें