scorecardresearch
 

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, जानें अगले 24 घंटे का मौसम

IMD Rainfall Alert: शनिवार सुबह से ही एनसीआर के कई इलाकों में बूंदा बांदी हो रही थी. हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया. साथ ही उमस से भी लोगों को राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में हल्की-फुल्की बारिश अभी जारी रहेगी. ऐसे में तापमान में भी उतार-चढाव बना रहेगा.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना
  • नोएडा का तापमान 4 डिग्री कम हुआ

Delhi Rainfall: राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में बारिश होने से उमस से राहत मिली है. राजधानी के साकेत, मालवीय नगर, बुराड़ी, जीटीबी नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, लाजपत नगर और कैलाश हिल्स में हल्की से मध्यम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में शुक्रवार के मुकाबले आज यानी शनिवार को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई.

सुबह से हो रही थी बूंदा-बांदी

बता दें कि शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश देखने को मिली थी. यही हाल आज यानी शनिवार का भी रहा. सुबह से ही एनसीआर के कई इलाकों में बूंदा बांदी हो रही थी. हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया. साथ ही उमस से भी लोगों को राहत मिली. 

कई जगहों पर जलभराव

हालांकि, लुटियंस दिल्ली के पास इंडिया गेट, संसद मार्ग, आईटीओ, पालम, शाहदरा, दिलशाद गार्डन, आयानगर, डेरामंडी, पीतमपुरा और नजफगढ़ जैसे कई इलाकों में बारिश के बाद जलभराव देखने को मिला. वहीं दिल्ली और नोएडा की सड़कों पर बारिश के बाद भारी ट्रैफिक जाम भी देखने को मिला. 

नोएडा के तापमान में आई गिरावट

बारिश होने की वजह से 24 घंटे में नोएडा का तापमान 4 डिग्री कम हुआ. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में अब मौसमी गतिविधियां कम होने वाली हैं. दिल्ली एनसीआर में हल्की फुल्की बारिश अभी जारी रहेगी. ऐसे में तापमान में भी उतार चढाव बना रहेगा.

11 अगस्त जारी रह सकता है ये सिलसिला

मौसम विभाग के अनुसार 7 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. यह सिलसिला 11 अगस्त तक जारी रह सकता है. लेकिन इस बीच तापमान 35-36 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. ऐसे में उमस में थोड़ा बहुत इजाफा भी हो सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें